Move to Jagran APP

जेपी गंगा पथ पर पुलिस पोस्ट व पार्किंग की होगी व्यवस्था

विवार की शाम महाजाम में एंबुलेंस फंसने की घटना को जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने गंभीरता से लेते हुए सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए इस आशय का निर्देश दिया है। उन्होंने सोमवार की शाम को गंगा पथ का निरीक्षण किया। शाम के बाद शहर के लोगों की भीड़ और वाहनों के सुगम परिचालन में बाधाओं को चिह्नित करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 02:04 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 02:04 AM (IST)
जेपी गंगा पथ पर पुलिस पोस्ट  व पार्किंग की होगी व्यवस्था
जेपी गंगा पथ पर पुलिस पोस्ट व पार्किंग की होगी व्यवस्था

पटना। जेपी गंगा पथ पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस आउट पोस्ट (पीओपी) बनाया जाएगा। जेपी सेतु से एएन सिन्हा संस्थान तक चार जगहों पर वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। पटना मेडिकल कालेज सह अस्पताल (पीएमसीएच) की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। रोगी वाहन, डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को ही आने-जाने की अनुमति होगी।

loksabha election banner

रविवार की शाम महाजाम में एंबुलेंस फंसने की घटना को जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने गंभीरता से लेते हुए सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए इस आशय का निर्देश दिया है। उन्होंने सोमवार की शाम को गंगा पथ का निरीक्षण किया। शाम के बाद शहर के लोगों की भीड़ और वाहनों के सुगम परिचालन में बाधाओं को चिह्नित करने का निर्देश दिया।

डीएम ने बताया कि वाहनों के दबाव वाली जगह की पहचान कर सुगम यातायात का प्रबंध करने का निर्देश दिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस आउट पोस्ट बनेगा। जेपी सेतु से पीएमसीएच तक पुलिस की पेट्रोलिग होगी। यदि कहीं भी पार्किंग स्थल से बाहर फोरलेन पर वाहन खड़ी मिली तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षित यात्रा के लिए विपरीत दिशा में वाहन ले जाने वालों पर कड़ाई होगी। इस मौके पर पीएमसीएच के अधीक्षक, ट्रैफिक एसपी, सिटी एसपी और पथ विकास निगम के पदाधिकारी भी थे।

------------

पार्किंग के लिए स्थल चिह्नित

-दीघा में जर्नादन घाट

-बिद टोली

-जेपी सेतु के पूरब

-एएन सिन्हा संस्थान के पास

----------

पीएमसीएच के पास दो

दिनों में बनेगा ड्राप गेट

पथ विकास निगम पार्किंग को विकसित करेगा। पीएमसीएच की ओर सिर्फ रोगी वाहन, चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों के वाहन जा सकेंगे। पीएमसीएच के पास दो दिनों में ड्राप गेट बना दिया जाएगा ताकि सामान्य लोग वाहन लेकर तफरी करने नहीं जा सकें।

--------------

अटल पथ जंक्शन के

पास पुलिस पोस्ट

डीएम ने बताया कि अटल पथ और गंगा पथ के रोटरी के निकट पुलिस आउट पोस्ट बनाया जाएगा। पुलिस की दो गाड़ियां 24 घंटे पेट्रोलिग करेंगी। सुगम यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.