पटना [जेएनएन]। छह साल के बच्‍चे ने क्राइम पेट्रोल टीवी सीरियल देखा और एयरपोर्ट निदेशक को कॉल कर एयरपोर्ट पर बम होने की धमकी दे डाली। तीन दिन पहले की इस घटना के इस खुलासे से सभी हैरत में हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस ने इस 'आरोपित' को चॉकलेट देकर यह 'कबूलनामा' लिया। बच्‍चा गया के बेलागंज में रहता है। वह वहां पहली कक्षा का छात्र है।

विदित हो कि तीन दिन पहले पटना एयरपोर्ट के निदेशक के सरकारी फोन पर किसी ने कॉल कर परिसर में बम होने की धमकी दी। इसके बाद हड़कम्‍प मच गया। सुरक्षा बलों ने पूरे परिसर की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला। घटना को लेकर पटना के हवाई अड्डा थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो घटना का खुलासा हुआ।

जब पुलिस ने कॉल वाले नंबर की पड़ताल की तो उसका लोकेशन गया के बेलागंज में मिला। छानबीन में जानकारी मिली कि जिसके नाम पर सिम है, उसके छह साल के बेटे ने यह हरकत की थी। पिता टाटा में नौकरी करते हैं।

पटना पुलिस की टीम सोमवार को गया जिले के बेलागंज में उसके गांव पहुंची और बच्चे को लेकर हवाई अड्डा थाना लेकर पहुंची। साथ में उसकी मां और मामा भी थे। पहली कक्षा के छह वर्षीय छात्र से एयरपोर्ट, सीआइएसफ और पुलिस की टीम ने पूछताछ की। उसने सभी लोगों के सवालों का सरलता से जबाब दिया। इस दौरान उसे चाकलेट भी दी गई।

टीवी सीरियल देख आया आइडिया

अपनी मां के साथ ननिहाल में रहकर पढ़ाई करने वाला छह साल का बच्चा टीवी पर क्राइम पेट्रोल सीरियल देखता है। सीरियल देख उसके दिमाग में यह बात आई। उस दिन सीरियल में हवाई जहाज से संबंधित सीन दिखाया गया था। इसके बाद उसने अपनी मां से हवाई जहाज कहां से आता है, के बारे में पूछा।

मां ने पटना एयरपोर्ट के बारे में जानकारी दी थी। यह सुनकर उसने घर में रखे स्मार्ट फोन को उठाया और गूगल में पटना एयरपोर्ट टाइप कर उसमें आए कॉल ऑप्शन पर अंगुली  रख दी। अंगुली रखते ही एयरपोर्ट निदेशक के सरकारी फोन की घंटी बजने लगी। कॉल उनके पीए ने  रिसीव किया। उधर से बच्चे ने पूछा था कि फोन कहां लगा है। जबाब मिला था एयरपोर्ट। इधर से बच्चे ने कहा था कि वहां बम है। इसके बाद फोन कट गया था।

Posted By: Amit Alok