पटना [जेएनएन]। कारगिल चौक पर आज पुलिस ने दारोगा और एसएससी अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां भाजीं हैं, जिससे कई अभ्यर्थियों को गहरी चोट आई है। आज दारोगा और एसएससी भर्ती में गड़बड़ी को लेकर सैकड़ों की तादाद में अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे थे।

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी जैसे ही कारिगल चौक से आगे बढ़े पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजनी शुरु कर दीँ। इस तरह से अचानक किए गए लाठीचार्ज में कई अभ्यर्थी घायल हो गए है और आस पास खड़ी वाहनों के शीशे भी टूट गए।

मालूम हो कि 11 मार्च रविवार को दारोगा की भर्ती परीक्षा हुई थी। अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा शुरु होने से पहले ही प्रश्नपत्र वायरल हो गया था। वायरल प्रश्नपत्र का मिलान होने के बाद अभ्यर्थी सही पाए जाने के बाद अभ्यर्थी परीक्षा को कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों की मांग है कि दारोगा परीक्षा को कैंसिल किया जाए और साथ ही नई तिथि की घोषणा जल्द की जाए। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी दारोगा परीक्षा की पूरी प्रक्रिया तय समय सीमा अंदर पूरा करने की भी मांग कर रहे हैं। 

बता दें कि इस प्रदर्शन में दारोगा अभ्यर्थियों के साथ एसएससी अभ्यर्थी भी शामिल हुए हैं। इनकी मांग है कि 17 से 22 फरवरी के दौरान एसएससी की परीक्षा में भारी गड़बड़ी हुई है। सरकार ने सिर्फ 17 फरवरी की परीक्षा को ही सीबीआई से जांच कराने की बात कही है।

एसएससी अभ्यर्थियों की मांग है कि 2015 से फरवरी 2018 तक की सभी परीक्षाओं की सरकार सीबीआई जांच कराए। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस