Move to Jagran APP

Video Viral: SP ने कहा था-हमारी औकात ठेला हटाने भर की, पुलिस विभाग ने तरेरी आंख

नवादा जिले के प्रभारी ट्रैफिक एसपी प्राणतोष दास का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वो कह रहे हैं कि हमारी औकात ठेला हटाने भर की। विभाग ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 11:53 AM (IST)
Video Viral: SP ने कहा था-हमारी औकात ठेला हटाने भर की, पुलिस विभाग ने तरेरी आंख
Video Viral: SP ने कहा था-हमारी औकात ठेला हटाने भर की, पुलिस विभाग ने तरेरी आंख

पटना, राज्य ब्यूरो। नवादा के प्रभारी एसपी पीके दास ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि हमारी औकात सड़क पर से ठेला हटाने भर की है। पुल बनाने की क्षमता तो सरकार के पास है। यही नहीं, पीके दास ने अपने बयान में और भी कई अमर्यादित शब्द प्रयोग किए। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पीके दास के इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही एक चैनल ने इसे प्रसारित भी किया है।

loksabha election banner

अब इस वायरल वीडियो पर पुलिस विभाग ने संज्ञान लेते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है, जिसमें उनसे पूछा गया है कि सार्वजनिक स्थल पर इस तरह से एक वरिष्ठ अधिकारी के अमर्यादित भाषा प्रयोग से बिहार पुलिस की छवि धूमिल हुई है। आपके द्वारा सार्वजनिक स्थल पर प्रयुक्त अमर्यादित भाषा से संबंधित सीडी भी भेजी जा रही है। इस संबंध में तत्काल अपना स्पष्टीकरण समर्पित करें कि क्यों नहीं इसके लिए आप के विरुद्ध प्रशासी विभाग को प्रतिवेदन समर्पित किया जाए।

कहा था-हमारी औकात ठेला हटाने भर की

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नवादा के प्रभारी ट्रैफिक एसपी प्राणतोष कुमार कह रहे हैं, 'हम पुलिस हैं, ट्रैफिक भी देखना है। सबसे पहले ट्रैफिक ही लोगों को इफेक्ट करता है। मैं तो ट्रैफिक एसपी था पटना में और अशोक राजपथ से लेकर गांधी सेतु तक, जो चार घंटे में पार नहीं कर पाते थे, उसे 20 मिनट में पार करा दिया। मेरे पुल बनाने की ताकत तो नहीं है, पुल तो सरकार बनाएगी, बड़े-बड़े पदाधिकारी बनाएंगे। मेरी औकात ठेला हटाने भर की है।'

अॉटो बेवजह रोके तो हवा खोल दीजिए

नवादा को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने का प्लान बताते हुए एसपी ने कहा था, 'प्रजातंत्र चौक है, हमने पोल डिफाइन कर दिया, आदमी लगा दिया। कोई ऑटो का ठहराव नहीं होगा। अगर होगा तो उसका हवा खोल दीजिए। कोई ठेला नहीं लगेगा। 100-100 गज तक नहीं होगा। वन-वे स्ट्रिक्टली फॉलो होगा। साइन बोर्ड लग रहा है। पांच हजार फाइन। नवादा मैं पहले भी पोस्टेड रहा हूं। बात समझिए, ये मेरा पहला प्यार है। फर्स्ट पोस्टिंग यहीं थी।'

पुलिस पर किया था कॉमेन्ट  

ट्रैफिक व्यवस्था के लिए खुद एसपी के सड़क पर उतरने के सवाल पर वह कहते हैं, 'हम पुलिस हैं भाई। मैं नहीं जानता हूं, मैं कोई कमेंट नहीं करता हूं लेकिन जो एसपी, जिला अफसर सड़क पर नहीं उतरते हैं, उसके बारे में और क्या कह सकता हूं?

जब आप रोड पर उतरकर देखेंगे कि क्या है समस्या और ये सबसे पहले लोगों को इफेक्ट करता है। हर एसपी को रोड पर उतरना चाहिए। हम तो बोलेंगे कि अगर नहीं उतरते हैं तो गलत करते हैं। चैंबर से बैठ करके ट्रैफिक नहीं चलती, रोड पे चलती है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.