Move to Jagran APP

अनोखे चोर की जानिए कहानी, सोने के गहने लूटकर एेसे हो जाता था गायब

सोने के गहने चुराने वाले चोर ने जब चोरी करने का नायाब तरीका पुलिस को बताया तो सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए। वह हवाई जहाज से चोरी करने के लिए आता-जाता था।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 01:00 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 11:01 PM (IST)
अनोखे चोर की जानिए कहानी, सोने के गहने लूटकर एेसे हो जाता था गायब
अनोखे चोर की जानिए कहानी, सोने के गहने लूटकर एेसे हो जाता था गायब

पटना [राज्य ब्यूरो]। देश के विभिन्न राज्यों में घूम- घूमकर करीब सवा सौ किलोग्राम के सोने के गहने लूटने वाले गिरोह के सरगना सुबोध सिंह की ठाठ देखकर न केवल बिहार पुलिस बल्कि बंगाल, राजस्थान और महाराष्ट्र पुलिस भी हतप्रभ है। 

loksabha election banner

पूछताछ के दौरान सुबोध सिंह ने बताया कि वह सोने के गहने लूटने के लिए एक शहर से दूसरे शहर के लिए हवाई जहाज से उड़ान भरता था तथा  पांच सितारा होटलों में ठहरता था। काम पूरा होते ही वह रफूचक्कर हो जाता था। 

इधर बेउर जेल में बंद सुबोध सिंह से पूछताछ करने रविवार को महाराष्ट्र पुलिस की एक टीम नागपुर के पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में पटना पहुंची। टीम ने सुबोध से घंंटों पूछताछ की।

बता दें कि सुबोध सिंह के गिरोह ने वर्ष 2016 के सितंबर माह में नागपुर में मण्णापुरम गोल्ड के दफ्तर से 32 किलोग्राम के स्वर्ण आभूषण की लूट की थी।  सुबोध सिंह ने उसके बाद जयपुर से 28 किलो, कोलकाता के बैरकपुर से 26 किलो के स्वर्ण आभूषण लूटे थे।

एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में सुबोध सिंह ने अपने कुछ ऐसे साथियों का भी खुलासा किया है जो इस तरह के लूटकांड को अंजाम देने के लिए रेकी का काम करते थे। इस कुख्यात सरगना से राजस्थान और बंगाल पुलिस की टीम शनिवार को पूछताछ कर चुकी है।

बताया जाता है कि विगत शुक्रवार को एसटीएफ की टीम ने जब रुपसपुस के समीप सुबोध सिंह के हुंडई कार को रोकने का प्रयास किया था तो उसने अपनी जिस रेगुलर पिस्टल से एसटीएफ पर गोलियां चलाई थी, वह पिस्टल उसने वहीं पानी से भरे एक गड्ढे में फेंक दिया था। एसटीएफ की टीम अब उस पिस्टल की तलाश कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.