Move to Jagran APP

पति ने तैयार की थी पत्नी की हत्या की स्क्रिप्ट, जानकर पुलिस के उड़े होश

भागलपुर में नेहा की हत्या के मामले का जो सच उजागर हुआ है उसे जानकर पुलिस के भी होश उड़ गए। उसकी हत्या के लिए पूरी पटकथा तैयार की गई थी और फिर उसकी हत्या करा दी गई।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 07:39 PM (IST)
पति ने तैयार की थी पत्नी की हत्या की स्क्रिप्ट, जानकर पुलिस के उड़े होश
पति ने तैयार की थी पत्नी की हत्या की स्क्रिप्ट, जानकर पुलिस के उड़े होश

भागलपुर [जेएनएन]। नेहा की हत्या के लिए दिनेश कई महीने से पटकथा लिख रहा था। रविवार को उसने नेहा को नशे की गोलियां ब्रेड में डालकर खिलाई थी और घटना को अंजाम देने के लिए उसने इस कहानी में अपने दो दोस्त व बड़े भाई और उसकी पत्नी को भी शामिल किया था।

loksabha election banner

फिर शुरू हुआ हत्या को हादसे में तब्दील करने का खेल

नशे की गोलियों का जब असर नेहा पर होने लगा तब सभी ने उसके ऊपर कंबल डालकर उसे पकड़ लिया ताकि वो बच न सके। कंबल के उपर से दिनेश ने उसका गला दबा दिया। कुछ देर तक नेहा छटपटाती रही लेकिन कई लोगों के पकड़े होने की वजह से उनके चंगुल से भाग नहीं सकी और थोड़ी ही देर में नेहा ने दम तोड़ दिया।

इसके बाद सभी वहां से निकल गए। वहशी दिनेश ने नेहा के शव पर कई जगह करंट से दाग लगाया ताकि पुलिस गुमराह हो सके कि करंट लगने से उसकी मौत हो गई।

हत्या के पहले भी दिनेश ने की थी उसके साथ मारपीट

दिनेश की नियत जान चुकी नेहा ने बचने के लिए खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। लेकिन दिनेश ने उस दरवाजे को तोड़ दिया। अकेले वह नेहा की हत्या नहीं कर पा रहा था इसलिए उसने साजिश के तहत सभी को बुलाया। हालांकि पुलिस तफ्तीश में बेडरूम की छिटकनी टूटी मिली है, जबकि बेडरूम की छिटकनी टूटने की कोई अन्य वजह नहीं मिली।

हत्या में शामिल हैं दिनेश के दो साथी

नेहा की हत्या के बाद इस प्रकरण को हादसे का रूप देने के लिए दिनेश ने अपने दो दोस्तों का सहारा लिया था। दोस्तों ने पहले शव को ठिकाने लगाने को कहा। लेकिन पकड़े जाने के डर से उन लोगों ने मिलकर नेहा के चेहरे पर बिजली के नंगे तार से जख्म बनाया। मौके पर पहुंची फोरेंसिंक टीम को इसके साक्ष्य मिले हैं।

मोबाइल टावर लोकेशन के जरिये पुलिस ने दिनेश के दोनों साथियों की भी पहचान कर ली है। दिनेश के बड़े भाई मनोज और उसकी पत्नी जूली का भी मोबाइल टावर लोकेशन उस समय उसी फ्लैट में दर्शा रहा है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।

फोरेंसिक टीम को मिले हत्या के बहुत साक्ष्य

 घटनास्थल की जांच के लिए एसएसपी मनोज कुमार के निर्देश पर फोरेंसिंक लेबोरेट्री की टीम पहुंची। वहां टीम ने पहुंच घटनास्थल का निरीक्षण करते ही हत्या की बात कह दी। वहीं उन्होंने कमरे में पड़े नंगे तार को देखा और उसकी जांच की। तार के खुले हिस्से में नेहा के चमड़ा, बाल और खून का अंश मिला। फिलहाल बॉयोलॉजिकल टीम जांच को पहुंची थी। 

ब्रेड व दूध में मिलाकर नेहा को दी जाती थी गर्भपात की दवा

नेहा के साथ दिनेश और उसके जेठ-जेठानी क्रूरता के साथ पेश आते थे। उसने अपनी पीड़ा अपने घर वालों को भी बताई थी। नेहा ने चुपके से अपने भाई और बहन को वाट्सएप पर मैसेज भेज कहा था कि उसे जबरन गर्भपात की दवाई अंडा वाले ब्रेड और दूध में खिलाई और पिलाई जाती थी। इसका विरोध करने पर दिनेश उसके साथ मारपीट करता था।

नेहा ने ब्रेड का फोटो भी अपने परिवार वालों को भेजा था। इस बात से यह स्पष्ट है कि नेहा के साथ दिनेश संबंध तो बनाता था। मगर गर्भवती होने की स्थिति में उसका जबरन गर्भपात साजिश के तहत करा देता था। इस कारण नेहा की कई बार तबियत भी खराब हुई थी।

नेहा के मोबाइल में छुपा हुआ है कई और राज

भाई पीयूष ने बताया कि बहन की हत्या के पहले उसने जरूर कई मैसेज अपने लोगों को किया होगा। यदि दिनेश ने उसके मोबाइल से मैसेज डिलीट नहीं किया होगा तो उससे कई और राज सामने आ सकते हैं। पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिया है। इसके बाद उसे फारेंसिंक जांच में भेजा जाएगा।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि डाटा यदि डिलीट भी हो गया होगा तो उसे एक्सपर्ट द्वारा रिकवर किया जाएगा। ताकि मामले की सच्चाई सामने आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.