जागरण संवाददाता, बक्सर: यूपी की सीमा से सटे बक्सर में पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच बुधवार देर रात मुफ्फसिल पुलिस को शराब की एक बड़ी खेप के साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। इस संबंध में जानकारी देते इटाढ़ी गुमटी पर मौजूद आउट पोस्ट प्रभारी बिगाउ राम ने बताया कि बुधवार की देर रात एक ट्रैक्टर से भारी मात्रा में तस्करी की शराब पार कराए जाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस टीम को छापेमारी और क्षेत्रीय गश्त के लिए रवाना कर दिया गया। पुलिस अभी तस्करों की टोह लेने में लगी ही थी कि तभी निधुआ रोड पर सामने से एक भूसा लदा ट्रैक्टर आते दिखाई दिया। एकबारगी तो पशुओं का चारा होने के कारण ट्रैक्टर पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। पर आमतौर पर भूसा लदी ट्रॉली से कुछ भिन्न आवाज मिलने पर पुलिस का ध्यान गया और ट्रैक्टर रोककर जांच की गई।

भूसे में डंडा डालते ही शक निकला सही

भूसे के ढेर में डंडा डालते ही अंदर कुछ ठोस समान होने का अनुमान हुआ। आननफानन में जैसे ही अभी थोड़ा सा भूसा हटाया गया कि अंदर से शराब की पेटियों को देख पुलिस चौंक पड़ी। इस बीच ट्रैक्टर पर मौजूद दो लोगों के साथ ही बाइक सवार एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बरामद शराब जब्त कर थाना लाने के बाद गिनती करने पर कुल 90 पेटी (4320 बोतल) शराब पाई गई। गिरफ्तार तस्करों की पहचान सिमरी थानाक्षेत्र के दुल्लहपुर निवासी श्रवण पासवान और प्रकाश पासवान के रूप में की गई। जबकि बाइक सवार युवक की पहचान इटाढ़ी के ओराप निवासी अंकित कुमार सिंह के रूप में की गई।

आधे घंटे में पहुंच जाते मंजिल तक

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि सिमरी के दियारा क्षेत्र के रास्ते तस्करी की शराब पार करने के बाद रास्ते मे कई थानों की पुलिस को चकमा देते तस्कर वहां तक पहुंच गए थे और महज आधा घण्टे में अपनी मंजिल पर पहुंचने वाले थे कि पुलिस ने दबोच लिया। पता यह भी चला कि ट्रैक्टर पर सारा माल लोडकर चलने के बाद उनका एक साथी अंकित आगे-आगे बाइक से चलते हुए रास्ता साफ होने की सूचना दे रहा था। हैरत इस बात पर भी है कि सिमरी के सीमावर्ती इलाके से घटनास्थल तक पहुंचने के बीच कम से कम तीन थानाक्षेत्र को पारकर तस्कर वहां तक पहुंच गए थे और पुलिस को तनिक भी आशंका नहीं हुई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप