पूर्णिया, जेएनएन। पूर्णिया में देह व्यापार की मिली शिकायत पर दिल्ली से पूर्णिया पहुंची जस्टिस वेंचर इंडिया ट्रस्ट नामक स्वयंसेवी संस्था की पांच सदस्यीय टीम ने पूर्णिया पुलिस की मदद से शुक्रवार को सदर थाना क्षेत्र के खुश्कीबाग अब्दूल्ला नगर स्थित रेड लाइट एरिया में छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान रेडलाइट एरिया से धंधे में लिप्त आपत्तिजनक अवसथा में 08 नाबालिग लड़कियां, 03 युवतियों के साथ छह ग्राहकों को गिरफ्तार किया गया है। इन सबके साथ ही 11 संचालिका को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है। 

इस दौरान टीम ने पुलिस की मदद से कई घरों से ग्राहकों द्वारा उपयोग किया हुआ कंडोम, नशीली दवाईयां और सुई के साथ कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। गिरफ्तार युवतियों में कुछ पूर्णिया के आसपास के जिलों की हैं, जबकि कुछ पश्चिम बंगाल और नेपाल की बताई जा रही है। फिलहाल सभी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि पूर्णिया पहुंची स्वयंसेवी संस्था को पूर्णिया के कटिहार मोड़ में देह व्यापार में लड़कियों को जबरन दलालों द्वारा धकेले जाने की शिकायत मिली थी। मिली शिकायत के आधार पर संस्था से जुड़े पांच सदस्यीय टीम पूर्णिया पहुंची।

सदर डीएसपी आनंद पांडेय के नेतृत्व में पांच थानाध्यक्षों और काफी संख्या में पुलिस बल के साथ सदर थाना क्षेत्र के कटिहार मोड़ रेड लाइट एरिया में छापेमारी करने पहुंची। भारी संख्या में पुलिस बल के रेड लाइट एरिया में पहुंचते ही संचालिका से लेकर धंधे में लिप्त नाबालिग लड़कियां और युवतियां पुलिस से बचने के लिए इधर-उधर भागकर छिपने की कोशिश करने लगी।

करीब डेढ़ घंटे तक चली इस छापेमारी में 08 नाबालिग लड़कियां, 03 युवतियां, 11 संचालिका और 06 ग्राहकों को पकड़ा गया।

एसडीपीओ ने कहा कि फिलहाल सभी से पूछताछ कर चिह्नित किया जा रहा है कि कौन पीडि़ता हैं और कौन संचालिका इसको लेकर फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है। लेकिन अब तक जो स्पष्ट हुआ है उसमें 08 नाबालिग लड़कियां, 03 युवतियां, 11 संचालिका व 06 ग्राहकों की पुष्टि की जा सकी है।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप