Move to Jagran APP

पीएम का मानसिक संतुलन खराब हो गया, पद की गरिमा गिरा रहे हैंः लालू

लालू ने कहा उस कुल से आता हूं, जिसके देवता ने जेल में जन्म लिया है और जेल से बाहर आने के बाद अन्यायी, पापी और ढोंगी कंस का वध किया था।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2015 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2015 09:56 PM (IST)
पीएम का मानसिक संतुलन खराब हो गया, पद की गरिमा गिरा रहे हैंः  लालू

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गया की रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भाषण पर सख्त एतराज जताते हुए कहा कि बिहार में जंगलराज पार्ट-टू नहीं, बल्कि मंडलराज पार्ट-टु है। इससे भाजपा मुर्छित हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घबराहट में घटिया बातें कर रहे हैं।

loksabha election banner

पढ़ें- गया में पीएम मोदी ने नाैजवानों से की सीधी बात

प्रधानमंत्री का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। जंगलराज पार्ट-टु कहकर भाजपा ऊंची जाति के लोगों को भय दिखा रही है। भाजपा को शिकस्त देने के लिए महागठबंधन में शामिल दलों की संयुक्त रैली पटना में होगी। बाद में प्रमंडल स्तर पर आयोजन होगा।

पढ़ें- मगध में मोदी, ट्विटर पर बिहार

लालू प्रसाद ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि राजनीति में शीर्ष नेताओं का स्तर इतना नीचे गिर जाएगा। यही स्थिति रही तो हो सकता है कि चुनाव में मारपीट हो जाए। उन्होंने अपने दल के कार्यकर्ताओं से अपील की कि भाजपा नेताओं के उकसावे में नहीं आएं।

कहा कि प्रधानमंत्री को अपने भाषण में विकास के कार्यक्रमों की चर्चा करनी चाहिए थी। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान विदेशों में जमा कालाधन लाकर प्रत्येक व्यक्ति के खाते में पन्द्रह लाख रुपये जमा कराने, हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया था।

भाजपा का काम मात्र सब्जबाग दिखाना है। भ्रष्टाचार मुक्त करने का दावा करते हैं, किन्तु मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाला हो गया। इसके विपरीत प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को क्लीन चिट दे दी। आखिर सीबीआइ किस प्रकार जांच करेगी। भाजपा का दोहरा चरित्र है।

लालू प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुजफ्फरपुर की रैली में बिहार के डीएनए में गड़बड़ी बताकर बिहारियों को गाली दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनसे अपनी बात वापस लेने का अनुरोध किया था। इसका उनपर कोई असर नहीं पड़ा।

अब गया की रैली में कह रहे हैं कि जेल से लौटने वाला व्यक्ति गलत आदत सीखकर बाहर आता है। ऐसा लगता है कि उनको अमित शाह ने जेल का अनुभव सुनाया होगा। मैं तो जेपी आंदोलन में जेल में रहा। देश में कई नेता जेल गए। राजनीति में रहने वाले पर जेल से गलत आदत सीखकर लौटने की बात करना किसी प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है।

प्रधानमंत्री में हिम्मत है तो देशभर में डोनेशन पर एडिमिशन करने वाले इंजीनियङ्क्षरग कॉलेजों को बंद कर केंद्र सरकार इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज खोले। गरीबों की थाली से दाल गायब है। प्याज का दाम आसमान छू रहा है। प्रधानमंत्री ने इसपर चुप्पी साध ली है। कहा कि नीतीश कुमार ने भुजंग भाजपा व आरएसएस को कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.