Move to Jagran APP

पीएमसीएच के कोविड वार्ड में हर बेड पर लगेगी घंटी

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के कोविड वार्ड को दो दिन में सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 08:55 PM (IST)
पीएमसीएच के कोविड वार्ड में हर बेड पर लगेगी घंटी
पीएमसीएच के कोविड वार्ड में हर बेड पर लगेगी घंटी

पटना । राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के कोविड वार्ड को दो दिन में सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित कर दिया जाएगा। सौ बेड पर पाइपलाइन से ऑक्सीजन आपूर्ति, 25 वेंटिलेटर, हेल्प डेस्क, पौष्टिक खाना व नाश्ते की सुविधा के साथ ही तकलीफ होते ही डॉक्टर व नर्स को बुलाने के लिए हर बेड पर घंटी लगाई जा रही है। गुरुवार को पीएमसीएच कोविड वार्ड का निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्राचार्य डॉ. वीपी चौधरी और अधीक्षक डॉ. बिमल कारक को ये सभी काम हर हाल में दो दिन में पूरा करने का आदेश दिया है। डॉक्टरों ने प्रधान सचिव को भरोसा दिलाया कि कोरोना संक्रमितों के उपचार में पीएमसीएच देश में मिसाल बनेगा।

loksabha election banner

: साहब, खाना अच्छा पर नहीं आते नर्स-डॉक्टर :

प्रधान सचिव ने कोविड वार्ड के निरीक्षण के क्रम में भर्ती संक्रमितों से भी बात की। जब वे खाने-नाश्ते की गुणवत्ता व समय के बारे में पूछ रहे थे, तभी एक ने कहा 'और सब तो अच्छा है पर बुलाते रहते हैं लेकिन कोई डॉक्टर या नर्स नहीं आता।' इस पर प्रधान सचिव ने अधीक्षक से कहा कि हर बेड पर एक घंटी लगवाई जाए ताकि समस्या होने पर मरीज घंटी बजाकर उन्हें बुला सके। : रोगियों के बारे में जारी होगा मेडिकल बुलेटिन :

प्रधान सचिव ने पीएमसीएच की कोरोना हेल्प डेस्क की प्रशंसा की। हालांकि उन्होंने हर शाम भर्ती सभी रोगियों की अपडेट स्थिति के बारे में मेडिकल बुलेटिन जारी करने को कहा ताकि स्वजनों को सही हालात की जानकारी मिलती रहे। : पीएमसीएच ने की 38 डॉक्टरों की मांग :

समस्याओं के बारे में पूछने पर अधिकारियों ने अबतक करीब 50 डॉक्टरों के संक्रमित होने की सूचना देते हुए 10 मेडिकल अफसर, 20 रेजीडेंट, आठ एनेस्थेटिस्ट और 20 वार्ड ब्वॉय की मांग की। प्रधान सचिव ने आउटसोर्सिग से वार्ड ब्वॉय रखने को कहा है। हालांकि, पीएमसीएच विगत सात दिन से दैनिक मजदूरी पर वार्ड ब्वॉय ढूंढ रहा है लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से अबतक सिर्फ एक मिला है। डॉक्टरों की बाबत प्रधान सचिव ने प्रतिनियुक्ति करने पर विचार करने की बात कही है। वहीं नई दिल्ली स्थित बिहार भवन के सहयोग से वेंटिलेटर का सामान ट्रेन से पटना के लिए भेज दिया गया है।

- - - - - - - -


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.