Move to Jagran APP

पीएम विजिट को ले एसपीजी ने संभाली पटना एयरपोर्ट से हाईकोर्ट तक की सुरक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आने से 24 घंटे पहले से पटना हवाई अड्डा से लेकर पटना हाईकोर्ट तक के पूरे इलाके की किलेबंदी कर दी गई है। एसपीजी की टीम ने 24 घंटे पहले से ही पटना हवाई अड्डा से एयरपोर्ट तक की सुरक्षा की कमान संभाल ली है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 12 Mar 2016 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2016 10:28 AM (IST)
पीएम विजिट को ले एसपीजी ने संभाली पटना एयरपोर्ट से हाईकोर्ट तक की सुरक्षा

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आने से 24 घंटे पहले से पटना हवाई अड्डा से लेकर पटना हाईकोर्ट तक के पूरे इलाके की किलेबंदी कर दी गई है।

loksabha election banner

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारियों और कमांडो ने प्रधानमंत्री के पटना पहुंचने से 24 घंटे पहले से ही पटना हवाई अड्डा से लेकर पटना हाईकोर्ट तक के पूरे इलाके की सुरक्षा की कमान संभाल ली है, जबकि एसपीजी की एक टीम हाजीपुर के छौंकिया में पिछले दो दिनों से कैंप कर रही है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस के पांच हजार अतिरिक्त जवानों की पटना और हाजीपुर में तैनाती की गई है। दोनों ही स्थानों पर एसपीजी की टीम ने सुरक्षा के कुछ ऐसे इंतजाम किए हैं, जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

पटना हवाई अड्डा से लेकर पटना हाईकोर्ट तक के रास्ते में कई अस्थाई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। हवाई अड्डा से लेकर पटना हाईकोर्ट तक करीब सात किलोमीटर की दूरी को एसपीजी ने चार जोन में विभक्त कर रखा है। सभी जोन में सुरक्षा की जिम्मेदारी खुद एसपीजी के अधिकारी संभाल रहे हैं।

इसके पहले शुक्रवार की दोपहर पटना पुलिस ने हवाई अड्डा से लेकर हाईकोर्ट तक प्रधानमंत्री के कारकेड का फुल ड्रेस रिहर्सल भी किया गया। उसके लिए बेली रोड के एक फ्लैंक पर कुछ देर के लिए यातायात को रोक दिया गया। एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बेली रोड पर यातायात रोकी नहीं जाएगी, बल्कि इसे नियंत्रित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री पटना हाईकोर्ट के हीरक जयंती समापन समारोह में करीब एक एक घंटे तक रहेंगे। उसके बाद वे हवाई अड्डा लौटकर हेलीकॉप्टर से हाजीपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

पटना हाइकोर्ट और हाजीपुर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान एसपीजी, आइबी तथा बिहार पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारी सादी वर्दी में आम लोगों व वीवीआइपी गैलरी में भी मौजूद रहेंगे। हवाई अड्डा से लेकर हाईकोर्ट तक बेली रोड के दोनों किनारों की बैरिकेडिंग की गई है, ताकि पीएम के कारकेड के गुजरने के समय कोई भी अवांछित व्यक्ति या वाहन न आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.