पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। कोरोना के खतरे के बीच देश में पहली बार होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव की अहमियत बढ़ती जा रही है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वह भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मौजूद पार्टी के वरिष्ठ तमाम नेताओं के साथ बिहार के लाखों कार्यकर्ताओं को भोजपुरी में वर्चुअल संबोधन के जरिए सेवा कार्य चलाने के लिए हौसला अफजाई की। बधाई दी और उत्साह वर्धन किया। कोरोना के खतरे से जूझ कर जरूरतमंदों की सेवा करने और दिन-रात समर्पित रहने के लिए करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने भोजपुरी में कहा कि 'बिहार के सब भाजपा कार्यकर्ता एवं साथी लोग अभिनंदन के पात्र बानी जा। काफी लोग कहत रहे कि पूर्वी भारत में बहुत गरीबी बा, वोइजा कोरोना ज्यादा फैली। लेकिन रउआ लोगिन सबके गलत साबित कर देहनी।'

पीएम बोले: प्रवासी मजदूरों को किसी प्रकार की दिक्‍कत नहीं हो

दरअसल, वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिग से 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के बीजेपी नेताओं को संबोघित किया। बिहार के नेताओं को उन्‍होंने पहले भोजपुरी भाषा में संबोधित किया। इसके बाद हिंदी में संबा‍ेधित किए। उन्‍होंने साफ कहा कि कोरोना संकट में बिहार के लोगों को किसी प्रकार की दिक्‍कत नहीं हो। 

प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल ने प्रतिवेदन किया प्रस्‍तुत

इधर, पटना स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए काफी संख्‍या में नेता जुटे हुए हैं। पटना कार्यालय में उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल समेत अन्‍य नेता शामिल हैं। संजय जायसवाल ने प्रतिवेदन प्रस्‍तुत किया। उन्‍होंने पीएम मोदी को सही समय पर लॉकडाउन लेने के निर्णय को सराहा। उन्‍होंने कहा कि यदि पीएम ने लॉकडाउन का निर्णय सही समय पर नहीं लिये होते तो आज भारत की भी स्थिति अमेरिका व इटली जैसी होती। उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन पीरिएड में भाजपा कार्यकर्ताअों ने गरीब व जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया। सार्वजनिक जगहों पर रहने वाले गरीबों की मदद की। उन्‍होंने श्रमिक ट्रेन चलाने के लिए भी पीएम को बधाई दी। साथ ही उन्‍होंने नियोजित शिक्षिका सुष्मिता कुशवाहा की प्रशंसा की जिन्‍होंने बिना वेतन मिले अपनी जमा पूंजी से 11 हजार रुपये पीएम केयर फंड में दिये।  

भाजयुमो के कार्यों की सराहना

उन्‍होंने लॉकडाउन के दौरान भाजपा युवा मोर्चा द्वारा किए गए रक्तदान, फूड पैकेट बांटने, राशन सामग्री बांटने, गरीबों को बढ़चढ़ कर सहायता राशि देने, भाजपा की महिला नेत्रियों द्वारा दो लाख से अधिक मास्क बांटे जाने आदि को प्रतिवेदन में गिनाते हुए सराहना की। कार्यक्रम में मंच संचालन बिहार भाजपा प्रभारी व राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने किया। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, राज्य सरकार के मंत्री, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस