पटना, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ जदयू अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री सह लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान सहित एनडीए के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रामविलास पासवान सुबह नौ बजे ही वाराणसी के लिए रवाना हो चुके थे। पीएम के नामांकन के बाद दोनों नेता एकसाथ वापस लौट आएंगे।

पहली बार सीएम नीतीश होंगे पीएम के नामांकन में शामिल

पीएम मोदी के नामांकन की खास बात यह है कि पहली बार बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उपस्थित रहे। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी की पीएम पद की उम्मीदवारी से नाराज हो कर नीतीश कुमार एनडीए से अलग हो गए थे।

इतना ही नहीं, नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी में चुनाव प्रचार भी किया था, लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो गई है। नीतीश इससे पहले मोदी के किसी भी चुनाव के वक्त नामांकन में शामिल नहीं हुए थे।

पीएम के नामांकन में मौजूद रहेंगे एनडीए के कई दिग्गज

पीएम मोदी के नामांकन में नीतीश कुमार के अलावा शिवसेना के उद्धव ठाकरे और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल भी शामिल थे। लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री नेता रामविलास पासवान, एआईएडीएमके, अपना दल और उत्तर-पूर्व के संगठन एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता भी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री के नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार की सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुई। वापराणसी में नामांकन के बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो जाएंगे। आज वह मध्य प्रदेश के सीधी और जबलपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप