Move to Jagran APP

PM मोदी ने मनाया योग दिवस तो CM नीतीश ने मनाया संगीत दिवस

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जहां प्रधानमंत्री मोदी योग दिवस मना रहे हैं वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संगीत दिवस मनाने की बात कही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2016 02:24 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 04:28 PM (IST)
PM मोदी ने मनाया योग दिवस तो CM नीतीश ने मनाया संगीत दिवस

पटना [वेब डेस्क]। जब पूरी दुनिया आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रही है तो बिहार सरकार एक अलग ही सुर-ताल बजा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संगीत दिवस मनाने की बात कही है जिसके बाद जदयू से जुड़े लोग संगीत दिवस पर फोकस कर रहे हैं। मालूम हो की आज के ही दिन संगीत दिवस भी मनाया जाता है।

prime article banner

जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार योग को राजनैेतिक अखाड़े में बदल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे अपनी छवि चमकाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। राज्य में शराबबंदी के बाद अब नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से देश में भी पूर्ण शराबबंदी की मांग कर रहे हैं। उन्होंने योग दिवस से दूरी के नीतीश के फैसले का भी बचाव किया।

पढ़ेंः पहाड़ पर ले जाकर प्रेमी ने की एेसी हरकत कि प्रेमिका ने लगा दी छलांग.... जानिए

बिहार भाजपा ने नीतीश कुमार को योग दिवस ना मनाने के फैसले को उनकी संकीर्ण मानसिकता कहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार ने योग को अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाई है, लेकिन नीतीश कुमार इसमें भी राजनीति कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का यह फैसला बताता है कि वे दिवालिया हो चुके हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड के पलामू में आयोजित शराबबंदी के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि जबतक देश में पूर्ण शराबबंदी नहीं हो जाती तबतक योग का कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि योग एक प्राकृतिक इलाज की प्रक्रिया है। शराब की लत रखने वाले इसे नहीं कर सकते।

पढ़ेंः Result Scam: कोर्ट में बेटी से लिपटकर रो पड़ी ऊषा, लालकेश्वर करते रहे कंघी

राज्य के अधिकारियों ने बताया कि संगीत दिवस पर कोई आधिकारिक कार्यक्रम में कुछ नया आयोजन नहीं किया गया है। हर साल की तरह इस बार भी पटना में आज के दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें लोक गायकों द्वारा शास्त्रीय गीत-संगीत पेश किया जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम योग पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं कर रहे हैं बल्कि हम विश्व संगीत दिवस मनाएंगे। यह भी इसी दिन आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.