Move to Jagran APP

पटना विवि के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पीएम मोदी, जानिए कैसी है सुरक्षा व्यवस्था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी दिवस समारोह में शिरकत करने पटना पहुंचे हैं। इसके मद्देनज़र शहर की सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी के हाथों में है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 08:50 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 06:24 PM (IST)
पटना विवि के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पीएम मोदी, जानिए कैसी है सुरक्षा व्यवस्था
पटना विवि के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पीएम मोदी, जानिए कैसी है सुरक्षा व्यवस्था

पटना [राज्य ब्यूरो]।  पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में  भाग लेने पटना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था की गुरुवार को डीजीपी पीके ठाकुर ने समीक्षा की। इस समीक्षा में राज्य पुलिस मुख्यालय के सभी आला अधिकारियों के साथ पटना के जोनल आइजी, रेंज डीआइजी, एसएसपी व सभी सिटी एसपी शामिल थे।

loksabha election banner

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बिहार पुलिस के करीब पांच हजार पुलिस अधिकारियों व जवानों की तैनाती पटना से लेकर मोकामा तक की गई है। इस सुरक्षा व्यवस्था की कमान स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के हाथों में है।

बिहार पुलिस के सात एसपी स्तर के अधिकारी और एक दर्जन डीएसपी एसपीजी को सहयोग दे रहे हैं। पटना साइंस कॉलेज और मोकामा स्थित सभास्थल के सभी इंट्री प्वाइंट पर हैंडहेल्ड मैटल डिटेक्टर के साथ डोरफ्रेम मैटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।

बिहार पुलिस के एसटीएफ की आठ कंपनियां और बिहार एटीएस की दो कंपनियां भी पीएम की सुरक्षा में लगाई गई हैं।  16 घड़सवारों का दस्ता भी सभास्थल पर मौजूद रहेगा। इसके अलावा पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में बिहार पुलिस के 3750 लाठीधारी जवान और बीएमपी की चार सशस्त्र कंपनियों को पटना हवाईअड्डा से लेकर मोकामा तक तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.