Move to Jagran APP

बिहार को बड़ी सौगात दे रहे PM मोदी, 10 सितंबर को करेंगे 294 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

पीएम मोदी 10 सितंबर को बिहार में 294 करोड़ की योजनाओं का शिलान्‍यास व उद्घाटन करने वाले हैं। बिहार के उपमख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने इसकी जानकारी दी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 09:39 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 09:16 PM (IST)
बिहार को बड़ी सौगात दे रहे PM मोदी, 10 सितंबर को करेंगे 294 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास
बिहार को बड़ी सौगात दे रहे PM मोदी, 10 सितंबर को करेंगे 294 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

पटना, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। वे 10 सितंबर को बिहार में मत्स्य, पशुपालन एवं कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा 25 सितंबर तक पांच चरणों में अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन के कार्यक्रम भी प्रस्तावित हैं। यह जानकारी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Dy.CM Sushil Kumar Modi) ने दी है।

loksabha election banner

इन योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्‍यास करेंगे प्रधानमंत्री

सुशील मोदी के अनुसार 10 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मत्स्य संपदा योजना के तहत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के आरंभ की घोषणा करेंगे। पांच करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण हेतु किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशलाएं, मधेपुरा में एक करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल, पटना के मसौढ़ी में दो करोड़ की लागत से फिश ऑन ह्वील्‍स तथा 2.87 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय (पूसा) में समेकित मत्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केंद्र भी वे उद्घाटन करेंगे।

सुशील मोदी ने बताया कि उसी दिन पीएम गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी (ईटीटी) एवं आइवीएफ लैब तथा 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय, खगडिय़ा, समस्तीपुर, नालन्दा व गया में तैयार सीमेन परियोजना का शुभारंभ भी करेंगे।

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से होगा कार्यक्रम, तैयारियां जारी

कोरोना संक्रमण के कारण प्रधानमंत्री उपरोक्‍त उद्घाटन व शिलान्‍यास कार्यक्रम वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से करेंगे। इसे लेकर तैयारियां जारी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.