Move to Jagran APP

BIHAR TRAIN ACCIDENT से आहत PM मोदी-CM नीतीश, राहुल ने कही ये बात

बिहार में रविवार को हुए ट्रेन हादसे के बाद शोक संवेदनाओं का सिलसिला जारी है। पीएम मोदी व सीएम नीतीश ने शोक व्‍यक्‍त किया है। राहुल गांधी ने भी संवेदना प्रकट की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 10:26 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 09:05 PM (IST)
BIHAR TRAIN ACCIDENT से आहत PM मोदी-CM नीतीश, राहुल ने कही ये बात
BIHAR TRAIN ACCIDENT से आहत PM मोदी-CM नीतीश, राहुल ने कही ये बात

पटना [जेएनएन]। बिहार के वैशाली में रविवार की सुबह जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। हादसे में आठ लोगों के मरने की सूचना मिली है, जबकि कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं। दुर्घटना को लेकर शोक संवेदनाओं का सिलसिला जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना को लेकर संवेदना प्रकट की है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी बिहार में अपनी रैली के ठीक पहले ट्वीट कर संवेदना प्रकट की है।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने प्रकट की संवेदना

बिहार में हुईरेल दुर्घटना पर शोक प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीडि़त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्‍होंने घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामनेा की है। उन्‍होंने कहा है कि एनडीआरएफव स्‍थानीय प्रशासन के लोग मदद में लगे हुए हैं।

सीएम नीतीश ने बताया दुखद
दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों की मृत्यु दुःखद बताया तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।


राहुल बोले: मदद में जुटें कांगेस कार्यकर्ता

राहुल गांधी रविवार को पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस की रैली को संबोधित करने आ रहे हैं। इस कारण राज्‍य भर से कांग्रेस समर्थकों का पटना आना जारी है। राहुल ने रैली को लेकर पटना में जुट रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पीडि़त रेल यात्रियों को मदद का निर्देश दिया है। अपने ट्वीट में राहुल ने कहा है कि वे बिहार में हुए रेल हादसे से बहुत आहत हैं। उन्‍होंने पीड़ित परिवारों के प्रति शोक और संवेदना व्यक्त की है। उन्‍होंने स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया हैकि वे प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद करें।

रामविलास पासवान ने घटनास्‍थल का लिया जायजा 
सीमांचल एक्‍सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्‍त हाेने की जानकारी मिलते ही केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने कई यात्रियों से कोई से बात की। साथ अधिकारियों से घटना की विस्‍त़ृत जानकारी ली। इतना ही नहीं, उन्‍होंने रेल के अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी किया दुख व्‍यक्‍त 
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दुख प्रकट किया है। उन्‍होंने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है। इससे वे काफी आहत हैं। उन्‍हाेंने यह भी कहा कि सरकार पीडि़ताें को मदद कर रही है। राहत व बचाव कार्य व्‍यापक पैमाने पर चलाया जा रहा है। मृतकों व घायलों के लिए केंद्र ने मुआवजा राशि की घोषणा की है। वहीं बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र तथा राज्‍य सरकार हर संभव मदद कर रही है। अस्‍पतालों को भी तैयार रहने के लिए कहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.