Move to Jagran APP

बिहार: सितंबर में पीएम कर सकते हैं पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास

पीएम मोदी सितंबर में पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के पहले फेज का शिलान्यास कर सकते हैैं। पथ निर्माण विभाग को दो जुलाई तक बेली रोड से जुड़े मामले में रिपोर्ट देनी है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 30 Jun 2018 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 10:55 PM (IST)
बिहार: सितंबर में पीएम कर सकते हैं पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास
बिहार: सितंबर में पीएम कर सकते हैं पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास

पटना [राज्य ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर में पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के पहले फेज का शिलान्यास कर सकते हैैं। मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में नगर विकास एवं शहरी मंत्रालय के स्तर पर सभी तरह के इनपुट जुटाए जा रहे हैैं। यह तय माना जा रहा कि प्रधानमंत्री द्वारा सगुना मोड़ से पटना जंक्शन होते हुए मीठापुर बस स्टैैंड तक जाने वाले पहले रूट का शिलान्यास किया जाएगा।

loksabha election banner

दो जुलाई तक राइट्स ने पथ निर्माण विभाग को रिपोर्ट के लिए लिखा

पटना मेट्रो का डीपीआर तैयार कर रही राइट्स ने पथ निर्माण विभाग को इस बारे में पत्र लिखा है। पत्र पटना मेट्रो के सगुना मोड़ से बेली रोड और पटना जंक्शन होते हुए मीठापुर रूट से संबंधित है। राइट्स का कहना है कि लोहिया पथ चक्र के बारे में वह दो जुलाई तक अपनी पूरी जानकारी उन्हें उपलब्ध करा दें ताकि इस संरचना के हिसाब से यह तय किया जा सके कि उक्त स्थान पर मेट्रो का स्वरूप किस तरह का होगा।

राइट्स ने पहले रूट के एलायनमेंट का तकनीकी ब्योरा उपलब्ध कराया

राइट्स ने पहली बार पथ निर्माण विभाग को पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के पहले रूट जो सगुना मोड़ से बेली रोड होते वाया पटना जंक्शन से मीठापुर तक का है, से जुड़े तकनीकी ब्योरे को उपलब्ध कराया है।

आइआइटी दिल्ली की टीम ने डिजायन किया है लोहिया पथ चक्र

आइआइटी दिल्ली की टीम ने बेली रोड में बन रहे लोहिया पथ चक्र को डिजायन किया है। स्वैप तकनीक पर देश में पहली बार बन रहे इस तरह के सड़क चक्र में कई अंडरपास है। सड़क के बीचोंबीच बन रहे इस प्रोजेक्ट की वजह से समस्या यह है कि मेट्रो को इस स्ट्रेच में अंडरग्राउंड कैसे किया जाए?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.