पटना। प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 में अगले साल पटना पाइरेट्स की घर वापसी होगी। इसके अलावा इस बार स्टार रेडर प्रदीप नरवाल को पाइरेट्स की कमान सौंपी गई है। विशाल माने टीम के उपकप्तान होंगे।

दो बार के चैंपियन पाइरेट्स पिछले चार साल से अपने घरेलू मुकाबले पटना में खेल रहे थे। इस साल पटना का होम टाउन रांची रखा गया। 2018 में एक बार फिर राजधानी के कबड्डी प्रेमी अपने स्टार खिलाड़ियों का दीदार कर पाएंगे। पटना पाइरेट्स के सीईओ पवन राणा ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

राजधानी के एक होटल में पाइरेट्स की जर्सी अनावरण मौके पर राणा ने कहा कि हमें पटना से प्यार है। यहा पर कबड्डी की दीवानगी है। लेकिन कुछ स्थानीय व प्रशासनिक समस्याओं के कारण से इस बार हमलोगों को रांची जाना पड़ा। हम अगले वर्ष जरूर पटना लौटेंगे।

राम मेहर बने मुख्य कोच : राणा ने कहा कि पटना पाइरेट्स की टीम दो बार की चैंपियन और दो बार की सेमीफाइनलिस्ट है। यह रिकॉर्ड किसी के पास नहीं है। हमारे पास युवा खिलाड़ियों की फौज है। नौ खिलाड़ी सर्विसेज के है। लगातार तीन साल से टीम के मेंटर रहे राम मेहर सिंह (सर्विसेज) को मुख्य कोच बनाया गया है, जिनके अनुभव का फायदा मिलेगा। राणा ने कहा कि हम स्टार खिलाड़ियों के पीछे नहीं भागते। पाइरेट्स खिलाड़ियों को स्टार बनाता है।

खिताबी हैट्रिक के लिए तैयार हम

बोले नरवाल

डुबकी के अलावा टैकल, बोनस पर भी इस बार जोर

स्टार स्पो‌र्ट्स के कारण कबड्डी पहुंचा दूरदराज क्षेत्रों में

पटना पाइरेट्स के नए कप्तान प्रदीप नरवाल ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है और खिताबी हैट्रिक पर नजर है। हमारे ऊपर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है। डुबकी किंग के रूप में मशहूर नरवाल ने कहा कि इस बार टैकल और बोनस अंक के लिए नई नीति बनाई है, जो कारगर साबित होगी। प्रदीप ने कहा कि प्रो कबड्डी लीग से बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश और हरियाणा जैसे शहरों में यह खेल काफी लोकप्रिय हुआ है। इसमें स्टार स्पो‌र्ट्स की अहम भूमिका रही है। अब तो इस सीजन से स्टार स्पो‌र्ट्स वन चैनल पर फ्री में दूरदराज के लोग कबड्डी और अन्य खेल का मजा ले सकेंगे। राणा ने भी इसमें सहमति जताते हुए कहा कि अब कबड्डी के साथ ग्लैमर जुड़ गया है, जो यह खेल और इसके खिलाड़ियो के लिए शुभ संकेत है। हमारी योजना बन रही है कि पटना पाइरेट्स किस तरीके से स्थानीय बच्चों को उत्कृष्ठ खिलाड़ी बना सके। हम इस योजना को लागू करेंगे।

इस अवसर पर पटना पाइरेट्स के नए स्पासर बिरला गोल्ड सीमेंट के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर विभु गोयल ने कप्तान प्रदीप नरवाल, उपकप्तान विशाल माने, रेडर मोनू गोयल, डिफेंडर सचिन शिगाडे व अन्य की मौजूदगी में टीम की नई जर्सी का अनावरण किया।

पटना पाइरेट्स टीम : प्रदीप नरवाल (कप्तान), विशाल माने (उपकप्तान), विजय, प्रवीण वीरवल, अरविंद कुमार, मोहम्मद मधसोदलु, मुहम्मद जाकिर हुसैन, सचिन शिगाडे, मोनू गोयल, जयदीप, मनीष, जवाहर, सतीश, संदीप, वीरेन्द्र सिंह, विकास जगलान, विष्णु उठमान, विनोद कुमार। कोच-राम मेहर सिंह, मैनेजर-कार्तिक।

Posted By: Jagran