पटना, आनलाइन डेस्‍क। Petrol & Diesel Rates Today, 17 August 2021 देश में सरकारी तेल कंपनियों (Oil Companies) ने मंगलवार को पेट्रोल (Petrol) और डीज़ल (Diesel) के भाव जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार पेट्रोल कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। पटना की बात करें तो यहां पेट्रोल का मूल्‍य 104.57 रुपये प्रति लीटर तो डीजल का मूल्‍य 95.81 रुपये प्रति लीटर है। विदित हो कि एक महीने से पेट्रोल व डीज़ल के मूल्‍य (Fuel Price) स्थिर हैं, हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में पांच डालर प्रति बैरल तक की कमी आई है।

43 दिनों में 11.52 रुपये बढ़ी पेट्रोल की कीमत

पेट्रोल के मूल्‍य में पिछले एक महीने के दौरान तेजी नहीं आई है। बीते 43 दिनों की बात करें तो पेट्रोल की कीमत करीब 11.52 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ी है। इस अवधि में डीजल की कीमत 9.08 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ी है। जुलाई में आखिरी बार हुई थी कीमतों में वृद्धि

इसके पहले 17 जुलाई को पेट्रोल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। डीजल की कीमत स्थिर रही थी। उसके बाद 18 जुलाई 2021 से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं आया है।

पटना में आज पेट्रोल व डीजल का भाव

पटना में आज पेट्रोल व डीजल के मूल्‍य की बात करें तो पेट्रोल 104.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.81 रुपये प्रति लीटर के मूल्‍य पर बिक रहा है। अगर आपको पेट्रोल व डीजल के मूल्‍य की ताजा जानकारी लेनी हो तो ऑयल मार्केटिंग कंपनियों एचपीसीएल (HPCL),बीपीसीएल ( BPCL) एवं आइओसी (IOC) की वेबसाइट्स पर देख सकते हैं। ये कंपनियां सुबह छह बजे नए मूल्‍य जारी करतीं हैं।

लोगों को कीमतों में कमी आने का इंतजार

बिहार में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में भले ही वृद्धि नहीं हुई हो, लेकिन आम लोग पहले से बढ़े मूल्‍य से परेशान हैं। आम लोगों को कीमतों में कमी आने का इंतजार है।

Edited By: Amit Alok