पटना। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मंगलवार को मतदाताओं ने भारतीय लोकतंत्र में अपनी आस्था जताते हुए देश की लोकतांत्रिक परंपराओं और मर्यादाओं को अक्षुण्ण रखते हुए बिना किसी भेदभाव के निर्भीक हो मतदान करने की शपथ ली। इस मौके पर अनुमंडल कार्यालय परिसर में एसडीओ अनिल कुमार सिन्हा ने पदाधिकारियों व कर्मियों को शपथ दिलाई। मौके पर डीसीएलआर संजय कुमार, अवर निर्वाचन पदाधिकारी राजू कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे। इसके अलावा बीएलओ ने संबंधित मतदान केंद्रों पर भी इसकी शपथ दिलाई।

-----------

मतदान केंद्रों पर मनाया गया मतदाता दिवस

संसू, बख्तियारपुर : प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस संबंध में बीडीओ रविंद्र कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ उपस्थित थे। बीएलओ मतदान केंद्रों पर नए मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई। नए मतदाताओं ने शपथ ली कि मुझे निर्वाचक होने पर गर्व है, मतदान के लिए तैयार हूं।

-------------

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बीडीओ ने दिलाई शपथ

संसू, खुसरुपुर : प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस मौके पर बीडीओ आनंद प्रकाश ने सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतंत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे। साथ ही स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति समुदाय,भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके साथ ही प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर भी नए मतदाताओं ने उत्साह के साथ मताधिकार की प्रयोग करने की शपथ ली। प्रखंड परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अरबिद कुमार, सुदेश कुमार, राजेश कुमार, अशोक कुमार, तरुण कुमार, श्रुति गुप्ता, आरती कुमारी, अनिरुद्ध कुमार, रूपम कुमारी, ज्ञानशू कुमार सहित अन्य शामिल थे।

Edited By: Jagran