Move to Jagran APP

बिहार में पता नहीं काैन-कब लुट जाए, अब समस्‍तीपुर में डाककर्मी से तीन लाख की छिनतई

बिहार में अपराधी लूट की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। किसी न किसी जिले में डेली लूट की घटना हो रही है। आम जनता से लेकर व्‍यापारी तक सहमे हुए हैं पता नहीं कौन-कब लुट जाए...।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 08:22 PM (IST)
बिहार में पता नहीं काैन-कब लुट जाए, अब समस्‍तीपुर में डाककर्मी से तीन लाख की छिनतई
बिहार में पता नहीं काैन-कब लुट जाए, अब समस्‍तीपुर में डाककर्मी से तीन लाख की छिनतई

पटना, राजेश ठाकुर। बिहार में अपराधी लूट की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। किसी न किसी जिले में डेली लूट की घटना हो रही है। यहां कब-कौन लुट जाए, पता नहीं। अब मंगलवार को अपराधियों ने समस्‍तीपुर जिले में लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। मिल रही प्रारंभिक जानकारी के अनुसार समस्तीपुर में लुटेरों ने दिनदहाड़े तीन लाख रुपए लूट लिये। घटना काशीपुर की है। वहां डाककर्मी से लूट की घटना हुई है। बता दें कि पिछले सप्‍ताह भी बिहार में लूटपाट की घटनाएं छाई रहीं। वहीं इस सप्‍ताह की शुरुआत भी लूटपाट से हुई। रविवार को हाजीपुर में कूरियर कंपनी से बदमाशों ने पांच लाख रुपये दिनदहाड़े लूट लिये थे। इसके पहले मुजफ्फरपुर में बड़ी रकम की लूट पेट्रोल पंप से हुई थी, वहीं गाेपालगंज के सिधौलिया में भी पेट्रोल पंप पर बड़ी रकम की लूट हुई थी। 

loksabha election banner

26 अगस्‍त को महुआ में लूट 

सोमवार को वैशाली के महुआ बाजार में दिनदहाड़े फायरिंग कर बदमाशों ने साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिये। बाइक सवार अपराधियों ने बैंक जा रहे फाइनेंसकर्मियों को शिकार बनाया। फायरिंग की आवाज सुन सभी दुकानें बंद हो गईं। खास बात कि घटना थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई। थाने में दिए गए आवेदन के अनुसार भारत माइक्रो फाइनेंस कार्यालय के कर्मी अनुराग कुमार, कुंदन कुमार, कौशल कुमार और विवेक कुमार दो बाइक से 3 लाख 67 हजार 390 रुपये लेकर जवाहर चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में जमा करने जा रहे थे। तभी दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने फायरिंग करते हुए घटना को अंजाम दिया। रुपये से भरे बैग को छीनने के बाद अपराधी हाजीपुर की तरफ भाग निकले। 

25 अगस्‍त को जदांहा में हुई घटना 

25 अगस्‍त यानी रविवार को भी वैशाली में ही लूटपाटी बड़ी घटना हुई थी। तब जंदाहा बाजार के विमल प्लाजा स्थित देल्ही वेरी ऑनलाइन कूरियर कंपनी के कार्यालय में घुसकर सुबह आठ बजे अपराधियों ने पांच लाख 23 हजार 770 रुपये लूट लिये। नकाबपोश दो अपराधियों ने चाकू का भय दिखाकर कूरियर कंपनी के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी अरनिया निवासी राजा कुमार से लॉकर की चाबी ली और सारे रुपये लूट लिये। वारदात के बाद अपराधी सड़क पर पल्सर बाइक लेकर खड़े साथी के साथ भाग निकले। ऑनलाइन डिलीवरी कूरियर कार्यालय के प्रबंधक रविवार के कारण छुट्टी पर थे। कार्यालय में मात्र कर्मचारी राजा कुमार था। लूटपाट के बाद राजा कुमार ने घटना की सूचना प्रधान कार्यालय और अन्य कर्मचारियों को दी। फिर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

24 अगस्‍त को पटना-गोपालगंज में लूट
शनिवार को लूट की दो घटनाएं हुईं, एक पटना में तो दूसरी गोपालगंज में। प टना जंक्‍शन के निकट रात में ज्‍वेलरी शॉप के स्‍टाफ को गोली मार कर साढ़े तीन लाख रुपए लूट लिये तो गोपालगंज में दिनदहाड़े पेट्रोल पंप पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। बताया जाता है कि पटना जंक्शन के पास शनिवार की रात ऑटो से उतर रहे ज्वेलरी शॉप के स्टाफ को बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर बैग लूट लिया। बैग में तीन लाख रुपये थे, कर्मचारी ट्रेन से कोलकाता जाने वाला था। घायल स्‍टाफ गोकुल साह कदमकुआं थाना क्षेत्र के दरियापुर का निवासी है तथा बाकरगंज स्थित लक्ष्‍मी ज्वेलर्स की दुकान में काम करता है। उधर, सधवलिया (गोपालगंज) के सदौवां गांव के समीप एनएच-28 पर बाइक सवार अपराधियों ने पेट्रोल पंप पर धावा बोला। अपराधियों ने पंपकर्मियों को बंधक बनाकर ढाई लाख रुपये लूट लिये। लूट का विरोध करने पर दो कर्मचारियों पर चाकू से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। पेट्रोल पंप के मालिक व बरौली थाना क्षेत्र के बतरदेह गांव निवासी बृजबिहारी चौरसिया के आवेदन पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।  

23 अगस्‍त को बक्‍सर में 30 लाख के गहने लूटे 
बक्सर में शुक्रवार को दुकानदार को बंधक बना 30 लाख के गहने लूटे। मामला नगर थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार मोड़ की है। परिचितों ने ही आभूषण दुकानदार को हथियार दिखा बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया। पीडि़त दुकानदार पंकज वर्मा ने लूट के मामले में अपने पूर्व परिचित और ग्राहक के रूप में पहले दुकान में आ चुके मनीष वर्मा और उसके साथियों को आरोपी बनाया है। दुकानदार ने बताया कि वह स्थानीय बाबा नगर के रहनेवाले हैं। दिलदार नगर के रहने वाले मनीष वर्मा और उनके एक पूर्व परिचित व्यक्ति दुकान से सात-आठ बार गहनों की खरीद कर चुका है। सुबह तकरीबन 5 बजे मनीष ने उन्हें फोन कर कुछ आभूषण खरीदने की बात कही। वह दुकान पर पहुंचे तथा उन्होंने गहने दिखाने शुरू कर दिए। इसी दौरान मनीष के दो अन्य साथी भी मौके पर पहुंच गए तथा कनपटी पर पिस्तौल रख दिया। पीछे से दो और व्यक्ति भी पहुंच गए। सभी ने मिलकर मुंह तथा आंखों पर पट्टी बांध एक किलोग्राम वजन के बराबर सोने के जेवर लेकर भाग गए। 

22 अगस्‍त को सिवान, मुजफ्फरपुर व कटिहार में हुई लूट 
गुरुवार को सिवान व मुजफ्फरपुर में हुई थीं लूट की घटनाएं। सिवान में गैस एजेंसी के मालिक से बदमाशाें ने 80 हजार रुपए लूट लिये। मामला दारौंदा थाना क्षेत्र का है। बाइक पर तीन सवार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। हालांकि पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हाे सकी। दूसरी ओर, मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र के रामनगर चौक और रतवारा गांव के बीच गुरुवार की सुबह आठ बजे सीएसपी संचालक से बदमाशों ने 65 हजार रुपए, लैपटाप, मोबाइल व बाइक लूट लिये। औराई थाना क्षेत्र के पानापुर के निवासी पीड़ित रंजीत कुमार ने कहा कि मेरा रतवारा दुर्गा स्थान के समीप उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का सीएसपी है। प्रतिदिन सुबह 8:00 बजे अपने घर से सीएसपी जाता हूं। गुरुवार की सुबह 8:00 बजे पानापुर से रतवारा जाने के क्रम में रामनगर चौक से आगे बढ़ने पर पीछे से बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक कर पिस्टल का भय दिखाकर गाड़ी, मोबाइल, लैपटॉप व 65 हजार रुपये लूट लिये। इतना ही नहीं, उसी दिन कटिहार में भी अपराधियों ने दिनदहाड़े लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। यहां भी लगभग ढाई लाख की लूट हुई थी।  

21 अगस्‍त को हाजीपुर में हुई घटना 
हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के एसडीओ रोड में बुधवार की दोपहर बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर गैस एजेंसी के कर्मी से 4 लाख 56 हजार रुपये लूट लिये थे। अपराधियों ने एक कर्मी पर गोली भी चलाई, लेकिन गोली मिसफायर हो गई। इस दौरान आसपास के सभी दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें धड़ाधड़ बंद कर लीं। घटना के दौरान गैस एजेंसी के एक कर्मी ने दुकानों में घुसकर अपनी जान बचाने का प्रयास किया, लेकिन दुकानदारों ने उसे घुसने नहीं दिया। अपराधियों के भाग जाने के बाद लूट की सूचना कर्मियों ने गैस एजेंसी के संचालक और पुलिस को दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.