Move to Jagran APP

चुनावी चौपाल : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही रोजगार सृजन करने वाली सरकार की दरकार

एजी कॉलोनी में दैनिक जागरण के चुनावी चौपाल में मतदाताओं ने खुलकर अपनी बातें रखीं। बीटेक किए युवक ने रोजगार देने वाली सरकार की दरकार बताई तो वही छात्र ने गुवत्तापूर्ण शिक्षा की बात की। वहीं किसी ने महंगाई को नियंत्रित करने वाली सरकार को चुनने की बात कही।

By Bihar News NetworkEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 10:15 PM (IST)
चुनावी चौपाल : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही रोजगार सृजन करने वाली सरकार की दरकार
एजी कॉलोनी में दैनिक जागरण की चुनावी चौपाल में अपनी बात रखते मतदाता।

पटना, जेएनएन:  राज्य भर में विकास कार्य हुए हैं, लेकिन कुछ क्षेत्रों में समस्याएं बरकरार हैं। इन समस्याओं को दूर करने वाली सरकार चाहिए। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही रोजगार सृजन की जरूरत है। चुनाव बाद भी जनता की सुध लेने वाले जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए घर से काफी संख्या में निकलकर मतदान करने की जरूरत है। 

loksabha election banner

मंगलवार को एजी कॉलोनी में दैनिक जागरण की चुनावी चौपाल में मतदाताओं ने खुलकर अपनी बातें रखीं। वीरकुंअर चौक के छात्र समय सिंह कहते हैं, छात्रों की समस्या दूर हो। हर घर में छात्र हैं। चुनाव आने पर एक से बढ़कर एक सपने दिखाए जाते हैं पर बाद में सब भूल जाते हैं।

रोजगार देने वाली चाहिए  सरकार

एजी कॉलोनी के निवासी छात्र चंद्रभानू सिंह ने कहा कि तीन वर्ष से बीटेक करके रोजगार तलाश रहा हूं। रोजगार देने वाली सरकार चाहिए। इसी कॉलोनी के राजेश दुबे का कहना है कि पहले से काफी विकास हुआ है, पर और की जरूरत है। संजय मिश्र कहते हैं, विधि व्यवस्था से लेकर विकास के मामले में बदलाव हुआ है। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। संजय कुमार दुबे का कहना है कि महंगाई अनियंत्रित हो गई है। विकास हुआ, लेकिन आम जनता महंगाई से त्रस्त है। उपेंद्र कुमार का कहना है कि विकास के साथ बेरोजगारी दूर करने की कार्य योजना बनाने वाली सरकार चाहिए। पानी-बिजली सहित नागरिक सुविधा में बदलाव आया है। 

एजी कॉलोनी पार्क को सुविधा-संपन्न करने की जरूरत: 

एजी कॉलोनी के ही निर्भय शर्मा का कहना है कि एजी कॉलोनी पार्क की स्थिति दयनीय है। सार्वजनिक कार्यों को निर्धारित समय पर पूर्ण करने की जरूरत है। इस पार्क में दस मोहल्ले के लोग सुबह सैर करने के लिए आते हैं। इसका भी विकास हो। 

शिक्षा में सुधार की जरूरत

एजी कॉलोनी के ही गोपाल पांडेय कहते हैं, रोजगार बड़ा मुद्दा है। स्थानीय लोगों की समस्या दूर करने वाला विधायक चाहिए। पास खड़े राहुल तिवारी का कहना है कि केंद्र में पूर्ण बहुमत के कारण नरेंद्र मोदी की सरकार मजबूत स्थिति में है। उसी तरह से प्रदेश में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने के लिए मतदान करेंगे। सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि ऐसा जनप्रतिनिधि हो जो हर समय जनता को उपलब्ध रहे। शैलेंद्र कुमार झा का कहना है कि शिक्षा में सुधार और बेरोजगारी दूर करने वाली सरकार चाहिए। कपिल मुनी सिंह का कहना है कि जनता पर ध्यान देने वाला विधायक चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.