Move to Jagran APP

हेमन ट्राॅफी: गया ने कैमूर को पछाड़ा, सीधी जीत से ही पटना बनेगा ग्रुप चैंपियन

पटना को क्वार्टर फाइनल मुकाबला अगर राजधानी में ही खेलना है तो उसे हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में भोजपुर पर सीधी जीत दर्ज करनी होगी।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 29 Mar 2018 09:33 PM (IST)
हेमन ट्राॅफी: गया ने कैमूर को पछाड़ा, सीधी जीत से ही पटना बनेगा ग्रुप चैंपियन
हेमन ट्राॅफी: गया ने कैमूर को पछाड़ा, सीधी जीत से ही पटना बनेगा ग्रुप चैंपियन

पटना [जेएनएन]। वर्तमान चैंपियन पटना को क्वार्टर फाइनल मुकाबला अगर राजधानी में ही खेलना है तो उसे गुरुवार से शुरू होने वाले हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में भोजपुर पर सीधी जीत दर्ज करनी होगी।

loksabha election banner

भोजपुर की टीम गया और कैमूर को हरा 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि पटना गया को पारी के आधार पर और कैमूर पर सीधी जीत दर्ज कर 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। ग्रुप डी के इस मुकाबले में शीर्ष पर रहने वाली टीम पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में क्वार्टर फाइनल खेलेगी, जबकि दूसरे स्थान की टीम को बेगूसराय जाकर खेलना होगा।

करना होगा बढ़िया प्रदर्शन

पटना की टीम अब तक अपने घर में अपने स्तर के हिसाब से प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुई है, जबकि भोजपुर ने सभी को चौंकाया है। 1 दो दिवसीय इस मुकाबले में पटना को सतर्क रहना होगा। खासकर उसे गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार लाना होगा। भोजपुर के बल्लेबाजों पर गेंदबाज जितनी जल्दी लगाम कसेंगे, पटना की टीम उतनी ही फायदे में रहेगी।

तेज बल्लेबाजी करनी होगी

गया के खिलाफ पटना की टीम धीमी बल्लेबाजी कर सीधी जीत से दूर रह गई थी। इस लिहाज से भोजपुर के खिलाफ तेज बल्लेबाजी से बढ़िया स्कोर खड़ा कर मेजबान बल्लेबाज अपने गेंदबाजों का काम आसान कर सकते हैं।

पारी के आधार पर गया ने कैमूर को पछाड़ा

गेंदबाज निक्कू सिंह की घातक गेंदबाजी (19.4-6-31-6) से गया ने कैमूर को हेमन ट्रॉफी ए डिवीजन अंतर जिला क्रिकेट में पहली पारी के आधार पर पछाड़कर पांच अंक हासिल किए। कैमूर को तीन अंक से संतोष करना पड़ा। हालांकि इससे दोनों टीमों के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ा, क्योंकि ग्रुप डी से वे पहले ही खिताब की होड़ से बाहर हो चुके हैं।

मोइनुल हक स्टेडियम में बुधवार को संपन्न दो दिवसीय मुकाबले में गया ने पहली पारी में 182 रन बनाए थे। जवाब में कैमूर की पहली पारी महज 118 रनों पर सिमट गई। निक्कू की कहर बरपाती गेंदबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कैमूर के केवल दो बल्लेबाज दोहरे अंक में प्रवेश कर सके। वह तो भला हो सत्यम यादव का जिसने 46 रन और उनके साथ जय प्रकाश ने 23 रन बनाकर कैमूर को शर्मनाक स्थिति से बचाया।

पहली पारी के आधार पर 64 रन से आगे होने के बाद गया ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 149 रन बनाकर मैच को हार-जीत के बगैर समाप्त किया। निक्कू को मैन ऑफ द मैच दिया गया। भागलपुर के सेंडिस कंपाउंड ग्राउंड पर खगड़िया ने नवादा को नौ विकेट से हराया, जबकि बेगूसराय में मेजबान टीम ने पहली पारी में 67 रनों की बढ़त लेकर सारण को तीन अंक लेने पर विवश कर दिया। समस्तीपुर में दरभंगा ने सुपौल को पांच विकेट से हराकर आठ अंक हासिल किए।

संक्षिप्त स्कोर

गया पहली पारी 182 रन ऑल आउट, 58.3 ओवर,

कैमूर पहली पारी : 118 रन ऑल आउट, 49.4 ओवर, गया दूसरी पारी : 149/4, रंजन राज 47, कुश प्रताप 14, जमी खान 22, गौरव नाबाद 27, आशुतोष नाबाद 20, विशाल 2/39, शक्ति सिंह 1/25, वसीम अली 1/20।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.