Move to Jagran APP

Patna University Education: पटना विश्‍वविद्यालय में दो से पीजी व तीन दिसंबर से होगी एमएड की परीक्षा

Education in Patna बिहार विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया खत्‍म होते ही पटना विश्‍वविद्यालय में परीक्षाओं का दौर शुरू हो जाएगा। विश्‍वविद्यालय ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। इस खबर में आप जान पाएंगे कौन सी परीक्षा कब लेने की योजना है।

By Shubh NpathakEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 09:24 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 05:30 PM (IST)
Patna University Education: पटना विश्‍वविद्यालय में दो से पीजी व तीन दिसंबर से होगी एमएड की परीक्षा
पटना विश्‍वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी है ये खबर। जागरण

पटना, जेएनएन। पटना विश्‍वविद्यालय अब परीक्षा कैलेंडर को दुरुस्त करने में जुट गया है। इसके लिए गुरुवार को परीक्षा विभाग ने विभिन्न परीक्षाओं की नई तिथि घोषित कर दी है। अब पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा दो दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच होगी। यह परीक्षा पटना कॉलेज और पटना साइंस कॉलेज में आयोजित की जाएगी। पीजी फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा तीन से 14 दिसंबर तक आयोजित होगी। यह परीक्षा अलग-अलग दिनों में पटना कॉलेज एवं पटना साइंस कॉलेज में आयोजित की जाएगी। एलएलएम दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा आठ दिसंबर से 14 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इसके लिए पटना साइंस कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। एलएलएम चौथे सेमेस्टर की परीक्षा तीन नवंबर को पटना साइंस कॉलेज सेंटर पर आयोजित की जाएगी। एमएड सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा दो दिसंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित होगी। इसके लिए पटना कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। एमएड चौथे सेमेस्टर की परीक्षा तीन दिसंबर से होगी। पटना साइंस कॉलेज को इसके लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

loksabha election banner

पीजी डिप्लोमा क्लीनिकल साइकोलॉजी के लिए काउंसिलिंग आज

पटना विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ साइक्लोजिकल रिसर्च सेंटर कृष्णा घाट में पीजी डिप्लोमा इन क्लीनिकल साइकोलॉजी में नामांकन के लिए काउंसिलिंग शुक्रवार को होगी। नामांकन कमेटी के चेयरमैन सह डीन प्रो. एनके झा ने बताया कि सुबह 11 बजे से काउंसिलिंग आरंभ होगी। 40 सीटों पर नामांकन के लिए काफी संख्या में छात्रों ने आवेदन किया है। एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स को सरकार से मान्यता प्राप्त है।

नवंबर में पूरी हो जाएगी नामांकन की प्रक्रिया

पटना विश्‍वविद्यालय में सभी कोर्सों में नामांकन प्रक्रिया 30 नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। एक दिसंबर से स्नातक व पीजी में कक्षाएं आरंभ होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से एकेडमिक कैलेंडर को दुरुस्त करने की कवायद की जा रही है। इसके तहत लंबित परीक्षाओं को भी दिसंबर तक करा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.