पटना, जेएनएन। रामनवमी पर अगर घर से निकलने का प्लान हो तो पटना का ट्रैफिक रूट जान लें। वरना जाम में तो फसेंगे ही वापिस भी लौटना पड़ेगा। आज यानी शुक्रवार की रात आठ बजे से शनिवार की रात 11 बजे तक डाकबंगला चौराहे से पटना जंक्शन के बीच वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। निजी वाहन डाकबंगला चौराहे से भट्टाचार्य रोड या गांधी मैदान की तरफ जा सकेंगे। पटना जंक्शन तक ऑटो, व्यावसायिक वाहन एवं मिनी बसों के परिचालन पर भी पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है।

पटना जंक्शन के लिए चुनें ये रूट

आर ब्लॉक चौराहे से आगे हनुमान मंदिर होते हुए डाकबंगला तक सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। रामनवमी के अवसर पर यात्रियों को पटना जंक्शन की तरफ जाना हो तो वे कोतवाली थाना अंतर्गत अशोक सिनेमा, आरओबी से होकर करबिगहिया की तरफ से पटना जंक्शन पहुंच सकेंगे। 13 अप्रैल की शाम में श्रद्धालुओं की कतार महावीर मंदिर से जीपीओ गोलंबर तक लग जाती है तो ऐसी स्थिति में आर ब्लॉक चौराहे से सिर्फ निजी वाहनों को जीपीओ गोलंबर से बाएं होते हुए बुद्ध स्मृति पार्क मल्टीलेवल पार्किंग तक आने की अनुमति होगी।

महावीर मंदिर जाने के लिए की गई व्यवस्था

- महावीर मंदिर जाने वाले दर्शनार्थी वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी गेट से प्रवेश कर कतारबद्ध तरीके से जीपीओ गोलंबर होते हुए जायेंगे एवं दर्शन के बाद डाकबंगला रोड की तरफ निकलेंगे।

- प्रसाद लेकर जाने वाले दर्शनार्थियों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था वीरचन्द पटेल पथ स्थित मिलर हाई स्कूल के मैदान में एवं वीरचन्द पटेल पथ से सर्विस लेन पर होगी।

- बिना प्रसाद आने वाले वैसे श्रद्धालु जो सिर्फ दर्शन करने के लिए आते हैं उनके वाहन बुद्ध स्मृति पार्क स्थित मल्टी लेवल पार्किंग में लगेंगे।

- महावीर मंदिर के निकट एवं गोलंबर के पूरब वीणा सिनेमा रोड से ऑटो या अन्य व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित होगा।

- डाकबंगला चौराहा से पटना जंक्शन के बीच वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। निजी वाहन डाकबंगला से भट्टाचार्या रोड या गांधी मैदान की तरफ जा सकेंगे।

- पटना जंक्शन जाने वाले यात्री करबिगहिया की तरफ वाले पटना जंक्शन प्रवेश द्वार का उपयोग करें। बुद्ध मार्ग से फ्लाई ओवर के नीचे वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

रामनवमी के अवसर पर कहां करें वाहन पार्किंग :

- मल्टीलेवल पार्किंग

-मिलर स्कूल का मैदान

-वीरचन्द पटेल पथ का फ्लैंक

-बुद्धा स्मृति पार्क के सामने

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप