Move to Jagran APP

गोपालगंज और सिवान में फर्जी दस्‍तावेज पर सिम जारी करने का धंधा, पटना एसटीएफ ने किया पर्दाफाश

Bihar Crime बिहार के गोपालगंज में चल रहा है फर्जी प्रमाणपत्र पर सिमकार्ड बेचने का धंधा गैरकानूनी कामों में किया जाता है इस्‍तेमाल पटना एसटीएफ ने किया पर्दाफाश गोपालगंज के कटेया थाने में 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 09:43 AM (IST)
गोपालगंज और सिवान में फर्जी दस्‍तावेज पर सिम जारी करने का धंधा, पटना एसटीएफ ने किया पर्दाफाश
गोपालगंज में फर्जी दस्‍तावेज पर सिम एक्‍ट‍िव करने का मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, कटेया (गोपालगंज)। बिहार के गोपालगंज जिले में फर्जी आइडी के आधार पर सिम कार्ड जारी करने का धंधा चल रहा था। इसका पर्दाफाश पटना एसटीएफ ने किया है। बिहार और यूपी के सीमावर्ती गोपालगंज जिले के एक प्रतिष्‍ठान को इस मामले में दोषी पाया गया है। कुमार सेल्‍स नाम की एजेंसी से 20 सिम फर्जी दस्‍तावेज के आधार पर सक्रिय करने का मामला अब तक सामने आया है। हो सकता है कि आगे जांच में यह संख्‍या और भी बढ़े। 

loksabha election banner

कटेया थाना में 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज 

फर्जी नाम व पता के आधार पर लगभग डेढ़ दर्जन सिमकार्ड सक्रिय करने के मामले में एसटीएफ पटना के निर्देश के आलोक में कटेया थाने में बीस लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बताया जाता है कि कटेया सहित  गोपालगंज जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र  के 17 लोगों के नाम पर फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर सिमकार्ड जारी कर उन्हें कुमार सेल्स गोपालगंज के माध्यम से सक्रिय किया गया था। एसटीएफ पटना की जांच के दौरान जिस नाम व पता पर उक्त सिमकार्ड जारी किए गए, वह पता गलत निकला।

थानाध्‍यक्ष के बयान पर दर्ज की गई एफआइआर 

इस मामले में एसटीएफ पटना एवं एसपी गोपालगंज के निर्देश के आलोक में कटेया थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्र के बयान पर कटेया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें कटेया थाना क्षेत्र के बगही रामदास निवासी सूरज चौधरी एवं कुमार सेल्स गोपालगंज सहित बीस लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। 

नौ फर्जी सिम धारकों पर प्राथमिकी

संसू, रघुनाथपुर (सिवान)। फर्जी प्रमाण पत्र देकर टेलीकाम विभाग से मोबाइल का सिम लेने पर नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर टेलीकाम विभाग द्वारा दर्ज कराई गई है। थानाध्यक्ष दयानंद ओझा ने बताया कि गलत प्रमाण पत्र देकर मोबाइल का सिम लेने के मामले के अमहरा निवासी गुडिय़ा देवी, कौसड़ निवासी बब्बन चौधरी, रघुनाथपुर निवासी विजयलता देवी, निखती कला निवासी मोहन सिंह, बसंतपुर निवासी फूलकुमारी देवी, दिघवलिया निवासी प्रदीप कुमार सिंह, निखती खुर्द निवासी जगदीश कुमार गोड़ एवं आदमपुर निवासी लैला खातून को आरोपित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.