पटना, जेएनएन। मोकामा के विधायक अनंत सिंह दो दिनों तक पुलिस की रिमांड में रहेंगे। बाढ़ कोर्ट ने गुरुवार को इस आशय का आदेश दिया। वहीं कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया है कि रिमांड के दौरान 24 घंटे में विधायक अपने वकील से एक बार भेंट कर सकते हैं।

कोर्ट से दो दिनों की रिमांड मिलने के बाद गुरुवार को ही पटना पुलिस की टीम बेउर जेल में बंद विधायक को वहां से निकालकर पूछताछ के लिए किसी गुप्त स्थान पर ले गई। गौरतलब है कि रिमांड के दौरान पुलिस की टीम विधायक से उनके बाढ़ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित पैतृक घर में मिली एके 47 और ग्रेनेड के बारे में जानकारी हासिल करेगी। मसलन बरामद हथियार और विस्फोटक कब और कहां से लाये गए, किसने दिए, कितने रुपयों में खरीदे गये, इनका इस्तेमाल कहां - कहां किया गया, ये सारे सवाल पुलिस उनसे पूछ सकती है।

हथियारों की होगी जांच
पुलिस उनसे ये जवाब भी हासिल करने की कोशिश करेगी कि इसके अलावा उनके पास और कितनी एके 47 और एलएमजी हैं, वे कहां और किसके पास हैं। इससे इतर भी बहुत सारे सवाल पुलिस के पास हैं जिनका जवाब वह लेने का प्रयास करेगी। विधायक से पूछताछ में ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा, बाढ़ एएसपी लिपि सिंह, बाढ़ थानाध्यक्ष संजीत कुमार सहित अन्य अधिकारी शामिल रहेंगे। गौरतलब है कि बुधवार को बाढ़ कोर्ट में अनंत सिंह की रिमांड को लेकर पुलिस और विधायक के वकीलों ने अपनी-अपनी दलील पेश की थी। इसके बाद जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

तीन के बदले दो दिन की मिली रिमांड
गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया। पुलिस ने जहां तीन दिनों की रिमांड की मांग की थी वहां कोर्ट ने दो दिनों की स्वीकृत की। वहीं अनंत सिंह के वकील ने रिमांड के दौरान पूछताछ के समय अपनी मौजूदगी को लेकर पक्ष रखा था। लेकिन कोर्ट ने उनकी दलील को खारिज करते हुए आदेश दिया कि रिमांड के दौरान चौबीस घंटे में एक बार मोकामा विधायक से उनका वकील मिल सकता है। अभियोजन पदाधिकारी सुनील कुमार कंधवे ने बताया कि विधायक के अधिवक्ता उनसे शाम 5:00 से 6:00 बजे के बीच मिल सकते हैं।


साथ ही यह भी कहा कि केस को स्पेशल कोर्ट एसीजेएम पटना सदर या अपर जिला सत्र न्यायाधीश तृतीय के न्यायालय में स्थानांतरण हेतु कोर्ट को आवेदन दिया है। ज्ञात हो कि अनंत सिंह को पुलिस ने उनके घर से बरामद एके 47, कारतूस और ग्रेनेड के मामले में रिमांड पर लिया है। इस बाबत बाढ़ थाने में मामला दर्ज हुआ है। इसी केस में अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस