पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी में क्या नहीं होता। पुलिस तो रोज ही अपने किसी न किसी कृत्य से सुर्खियों में रहती है। अब पुलिस को सेब सस्ते खाने हैं। नहीं मिला तो पिटाई कर दी। मामला बेली रोड स्थित विश्वेश्वरैया भवन के सामने का है।

बताया जाता है कि ट्रैफिक पुलिस के जवान ने दुकानदार अजीत कुमार की केवल इस लिए पिटाई पिटाई कर दी। घटना सोमवार की रात करीब नौ बजे बेली रोड स्थित विश्वेश्वरैया भवन के सामने हुई। देर रात 25-30 की संख्या में फुटपाथी दुकानदार पटना की एसएसपी गरिमा मलिक के आवास पहुंचे और हंगामा-प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद सचिवालय थाने की पुलिस ने दुकानदारों को खदेड़ भगाया। दुकानदारों ने एकजुट होकर मंगलवार को राज्य मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है।

200 रुपये में लेना चाहते थे 5 किलो सेब

पीड़ित दुकानदार ने बताया कि वह विकास भवन के पास रहता है और विश्वेश्वरैया भवन के सामने फल का ठेला लगाता है। सोमवार की रात ट्रैफिक पुलिस के मोबाइल संख्या तीन पर सवार होकर रामविलास सिंह नामक एक पुलिसकर्मी उसके ठेले के पास आया। उसने पांच किलोग्राम सेब लिये और बदले में 200 रुपये दिए। अजीत कम से कम सौ रुपये प्रति किलोग्राम की दर से रुपये देने को कह रहा था।

इसको लेकर उनके बीच बहस हुई, जिसके बाद पुलिसकर्मी ने अजीत की बर्बरता से पिटाई कर दी। दुकानदार को मारने-पीटने के बाद तीनों जवान वहां से निकल गए। इसके बाद सभी फलव्यापारी आक्रोशित हो गए और एसएसपी गरिमा मलिक के आवास के बाहर पहुंच गए।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस