Move to Jagran APP

पटना में पत्‍नी ने किया ऐसा उपाय कि लॉकडाउन का बहाना भूल गए पतिदेव, दो दिनों में भागकर पहुंचे घर

पति बाहर रहते हैं जो फोन करने के बाद भी आने में असमर्थता जाहिर कर रहे थे। इस बात को लेकर दंपती के बीच फोन पर बहस भी हुई थी। फिर पत्‍नी ने ऐसा उपाय लगाया कि पति दो दिन में ही घर आ गए।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 01:03 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 01:03 PM (IST)
पटना में पत्‍नी ने किया ऐसा उपाय कि लॉकडाउन का बहाना भूल गए पतिदेव, दो दिनों में भागकर पहुंचे घर
पटना की पुलिस ने सुलझाया पति-पत्‍नी का झगड़ा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन में पटना में अपराध की दर कम हो गई है। लूट, छिनतई और चोरी के मामले काफी कम हो गए हैं। इसके पीछे दो वजहें हैं। एक तो लोग घर से बाहर निकल नहीं रहे कि उनके साथ लूट और छिनतई हो और इसी वजह से उनके घर में चोरी करना भी संभव नहीं रह गया है। अपराधी भी कोरोना वायरस के डर से घरों में छिपे बैठकर समय काट रहे हैं। लेकिन पटना की पुलिस के पास काम की कमी नहीं है। पुलिस वाले आजकल कुछ दूसरे किस्‍म के काम-धंधों में लग गए हैं। लॉकडाउन के बाद घरेलू विवाद की समस्‍याएं बढ़ गई हैं और ऐसी काफी शिकायतें पुलिस के पास आ रही हैं। पुलिस भी ऐसे मामलों को निपटाने में तत्‍परता दिखा रही है। ऐसे कई मामले पुलिस ने फोन पर काउंसेलिंग के जरिये ही निबटा दिए। पुलिस ने ऐसे मामलों में काउंसेलिंग करने के लिए अलग ही टीम बना रखी है।

loksabha election banner

बच्‍चे खेल रहे थे मोबाइल गेम और बड़ों ने कर दी बचकानी हरकत

पटना के कमला नेहरू नगर में कुछ दिनों पहले दो परिवारों का विवाद थाने तक पहुंचा। इनके घर में बच्‍चे मोबाइल में गेम खेलने को लेकर आपस में उलझ गए। मामला बच्‍चों के माता-पिता तक पहुंचा तो उन्‍होंने इसे खत्‍म कराने की बजाय विवाद को और बढ़ा दिया। इसके बाद शिकायत थाने तक पहुंची। पुलिस ने फोन पर दोनों पक्षों की शिकायत सुनी और आपस में मिलकर रहने की सलाह दी। पुलिस ने अगले दिन भी फोन कर उनका हाल जाना।

बीमार पत्‍नी को देखने नहीं आ रहा था पति

पिछले दिनों पटना के महिला थाने में एक अजीब शिकायत आई। शिकायत करने वाली महिला ने बताया कि वह कोविड संक्रमित हो गई है। बीमार हालत में उसकी देखभाल के लिए घर में कोई नहीं है। महिला का पति बाहर रहता है और बीमारी की जानकारी देने पर भी आने को तैयार नहीं था। मामला पुलिस तक पहुंचा तो अधिकारी ने सीधे पति को फोन किया और उसे समझाया। पुलिस के समझाते ही पति ने बीमार पत्‍नी की देखभाल के लिए अपनी एक रिश्‍तेदार को उसके पास तुरंत भेज दिया और दो दिनों बाद खुद भी लौट आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.