Move to Jagran APP

Patna: बेटे व पत्‍नी संग मिल अपने ही मां-बाप को मार डाला, मोहल्‍ले में दे दी कोरोना से मरने की खबर

हत्या की साजिश बेटा-बहू और पोते ने मिल कर बनाई थी। बुधवार की देर रात हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद कर ली। दंपती के रिश्तेदार सतीश के बयान पर पुलिस ने गुरुवार को ही दर्ज कर लिया था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 03:06 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 03:06 PM (IST)
Patna: बेटे व पत्‍नी संग मिल अपने ही मां-बाप को मार डाला, मोहल्‍ले में दे दी कोरोना से मरने की खबर
रामकृष्‍णनगर में वृद्ध दंपती की हत्‍या का खुलासा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

फुलवारीशरीफ (पटना), संवाद सूत्र। पटना के बाईपास रोड से सटे रामकृष्ण नगर थाना के शिवा जी चौक के समीप रहने वाले दंपती की हत्या के मामले का पुलिस घटना के दूसरे दिन ही पर्दाफाश कर दिया। दंपती की हत्या करने के आरोप में और कोई नहीं, बल्कि बेटा रंजीत उसकी पत्‍नी और पोता अंकित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का दावा है कि बेटा और पोता ने स्वीकार किया कि उन दोनों ने ही पहले पिता को उनके कमरे में गला दबा कर मार डाला और फिर मां की हत्या कर दी। दंपती की हत्या करने के बाद सभी ने कोरोना से मौत होने की अफवाह फैलाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

हत्‍या में प्रयुक्‍त रस्‍सी भी हो गई बरामद

हत्या की साजिश बेटा-बहू और पोते ने मिल कर बनाई थी। बुधवार की देर रात हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद कर ली। दंपती के रिश्तेदार सतीश कुमार के बयान पर पुलिस ने गुरुवार को ही दर्ज कर लिया था।

रिश्‍तेदारों ने गले पर निशान देख जताया था शक

रामकृष्ण नगर के शिवाजी चौक पर सेवानिवृत्त शिक्षक ब्रज किशोर प्रसाद और उनकी पत्नी कमललता देवी की मौत की बात कहते हुए उनके बेटे ने रिश्तेदारों को बताया कि दोनों की कोरोना से मौत हो गई। इसकी जानकारी जब सेवानिवृत्त शिक्षक के रिश्तेदार सतीश को हुई वे रामकृष्ण नगर पहुंच गए। दंपती के गले पर रस्सी का निशान देखा। पुलिस ने बेटा- बहू और पोता अंकित को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था।

संपत्ति पर कब्‍जे के लिए कर दिया कत्‍ल

एएसपी सदर संदीप सिंह ने बताया कि पूछताछ में रंजीत ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करता था। कुछ दिनों से उसकी काम छूट गया था। इस कारण उसने अपने पुत्र 12वीं के छात्र अंकित को कूरियर कंपनी में काम पर लगा दिया था। संपत्ति पर पिता का कब्जा था। रामकृष्ण नगर में जो मकान था, उसमें जो किरयेदार थे, उस पर भी पिता का नियंत्रण था। हम सभी आर्थिक तंगी का शिकार थे।

सुबह की थी योजना, पर बाद में बदल दिया प्‍लान

आर्थिक तंगी से परेशान हो कर निप्पू ने अपनी पत्नी और बेटा के साथ मिल कर साजिश रची। बताया कि कोरोना से मौत का हल्ला कर देंगे तो कोई शव के पास नहीं पहुंचेगा और हम लोगों के राह का कांटा भी निकल जायेगा। सेवानिवृत्त शिक्षक ब्रज किशोर सुबह दूध लेने जाते थे। उनके घर से बाहर जाने के बाद मां की हत्या करने की साजिश रची।

बेटे और पोते के शरीर पर जख्‍म के निशान

कुछ देर बाद यह कह कर प्लान बदल दिया कि पिताजी मां को खोजेंगे तो हंगामा हो जाएगा। इस कारण मध्य रात्रि को जब ब्रज किशोर सोने अपने कमरे में चले जाएंगे तब उनकी हत्या कर फिर कमललता देवी को मार देंगे। तय योजना के तहत बेटा रंजीत उर्फ निप्पू  और पोता अभिषेक ने पुराने कपड़े की रस्सी बनाई और रंजीत और उसके बेटा ने मिल कर पहले पिता ब्रज किशोर को उनके कमरे में घुस कर गला दबा कर मारने लगे। हालांकि अपने बचाव का प्रयास ब्रज किशोर का काफी करते हुए बेटा और पोता को नोंच लिया था। दोनों के शरीर पर जख्म के निशान भी मिले।

जानिए एएसपी ने क्‍या कहा

एएसपी सदर संदीप सिंह ने बताया कि ब्रज किशोर प्रसाद और कमल लता देवी की हत्या में बेटा-बहू और पोता सभी शामिल हैं। हत्या का मूल कारण संपत्ति था बेटा रंजीत चाहता था कि मकान का तमाम किराया वह ले और ब्रज किशोर के पेंशन की राशि भी वही ले। दोनों अलग-अलग एक ही मकान में रहते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.