Move to Jagran APP

गौतम की तलाश में बोधगया गई पटना पुलिस, पटना में हाजत के सामने बना खंडहर किया ध्वस्त Patna News

मिराज को कोर्ट से भगाने आए गौतम की तलाश में पटना पुलिस की एक टीम गया गई है। गौतम मूल रूप से बोधगया के शंकराचार्य मठ मोहल्ले का रहने वाला है।

By Edited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 10:24 PM (IST)
गौतम की तलाश में बोधगया गई पटना पुलिस, पटना में हाजत के सामने बना खंडहर किया ध्वस्त Patna News
गौतम की तलाश में बोधगया गई पटना पुलिस, पटना में हाजत के सामने बना खंडहर किया ध्वस्त Patna News
पटना, जेएनएन। मिराज को कोर्ट से भगाने आए गौतम की तलाश में पटना पुलिस की एक टीम गया जिले के लिए रवाना हो चुकी है। गौतम मूल रूप से बोधगया के शंकराचार्य मठ मोहल्ले का रहने वाला है। मिराज की पत्नी रेशमा से उसकी पुरानी पहचान थी। वह भी गया जिले की निवासी है, लेकिन उसका पूरा परिवार पटना में ही रहता है। दानापुर एएसपी अशोक मिश्र ने बताया कि मामले में गौतम सहित अन्य फरार आरोपित की तलाश में छापेमारी चल रही है। वे जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।


दानापुर कोर्ट में दिखी चौकसी
हमले के बाद दानापुर कोर्ट में पूरी तरह चौकसी बरती जा रही है। आला अफसर लगातार कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। कैदी वाहन को कोर्ट हाजत के गेट से सटाकर रोका जा रहा है। वाहन से उतरने के बाद बंदी सीधे हाजत में प्रवेश कर रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में उनकी पेशी कराई जा रही है। इस दौरान उन्हें परिजनों से मिलने या बात करने भी नहीं दिया जा रहा। हाजत द्वार पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर भी लगा दिया गया है।

तोड़ा गया हाजत के सामने का खंडहर
जोनल आइजी सुनील कुमार के आदेश पर कोर्ट हाजत के सामने बना खंडहर भवन पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया। यह भवन कभी कोर्ट कर्मियों का आवास हुआ करता था। मरम्मत नहीं होने की वजह से जर्जर हो गया और वहां रहने वाले कर्मचारी भवन खाली कर चले गए। अब कोर्ट हाजत के सामने होने वाली गतिविधियों को सुरक्षाकर्मी मुख्य द्वार पर बैठकर भी देख सकते हैं। गौरतलब है कि पांच दिन पहले पेशी के लिए आया जटहा सिंह भी भागने के चक्कर में इसी भवन में घुस गया था।

वाहन लूट मामले में पुलिस ने लिया था वारंट
सूत्रों की मानें तो तीन मई को दानापुर थानान्तर्गत सगुना मोड़ के पास आरा निवासी संजय सिंह की इनोवा कार लूट ली गई थी। लेकिन, तब पुलिस ने चालक वकील सिंह के बयान पर लूट की जगह चोरी की प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस की विशेष टीम ने 22 मई को सहरसा से यह गाड़ी बरामद की। साथ में बबलू और रोहित पकड़े गए थे। उन्होंने लूट की घटना को स्वीकार किया और इसमें मिराज की संलिप्तता बताई। तब पुलिस ने दानापुर थाना कांड संख्या 347/19 में मिराज को दानापुर कोर्ट में पेश करने के लिए ट्रांजिट वारंट लिया था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.