Move to Jagran APP

तीन साल बाद पकड़ा गया पटना की 'शबनम' का आशिक, इश्‍क में करवा दी थी पति की हत्‍या

पटना की पुलिस ने इश्‍क के चक्‍कर में हुई हत्‍या के आरोपित को साढ़े तीन साल बाद दबोचने में कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए शख्‍स ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसके पति की हत्‍या कर दी थी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 06:14 AM (IST)
तीन साल बाद पकड़ा गया पटना की 'शबनम' का आशिक, इश्‍क में करवा दी थी पति की हत्‍या
पटना की महिला ने करवा दी थी पति की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Patna Crime: प्रेमी को पाने के लिए पूरे परिवार को मौत की नींद सुलाने वाली उत्‍तर प्रदेश की शबनम को फांसी सुनाए जाने का मामला आजकल पूरे देश में चर्चा है। इसी बीच पटना की पुलिस ने भी इससे मिलते-जुलते एक मामले में पिछले करीब साढ़े तीन साल से फरार आरोपित को पकड़ने में सफलता हासिल की है। मामला पटना के शास्‍त्रीनगर थाने का है, जहां एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्‍या करवा दी थी। इस मामले में महिला तो पहले ही गिरफ्तार हो गई थी, लेकिन उसका प्रेमी फरार चल रहा था।

loksabha election banner

शनिवार को खगौल से पकड़ा गया हत्‍या का आरोपित प्रेमी

प्रेमिका के पति की हत्या के आरोपित बशीर मलिक को शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने शनिवार को खगौल से गिरफ्तार कर लिया। वह समनपुरा का निवासी है। 19 नवंबर 2017 को बशीर ने असी की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गया। मामले में महिला की गिरफ्तार हो चुकी थी, लेकिन मुख्य आरोपित बशीर दिल्ली भाग गया था।

लंबित कांडों की पुलिस ने ली सुध तो हाथ लगी कामयाबी

हाल के दिनों में लंबित कांडों की समीक्षा के दौरान सिटी एसपी मध्य विनय तिवारी ने मामले में आरोपित की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आदेश दिया था। इसके बाद शास्त्रीनगर थानेदार राम शंकर सिंह ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की। छानबीन में पता चला कि वह पिछले कुछ दिनों से खगौल में छिपकर रह रहा है। गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ हुई और फिर जेल भेज दिया गया।

शादी की नीयत से युवती का अपहरण

इधर पटना जिले के मसौढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव से बीते माह शादी की नीयत से बहला फुसलाकर 22 वर्षीया एक युवती के अपहरण करने और फिर उसे बंधक बना जान से मारने की धमकी देने का एक मामला प्रकाश में आया है। युवती की मां ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करा पुलिस से अपनी पुत्री की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई है।

अरवल जिले के युवक के खिलाफ मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक, 12 फरवरी को शादी की नीयत से एक गांव की 22 वर्षीया एक युवती को अरवल जिला के कुर्था थाना के रोगंज गांव के मुगलाल यादव के पुत्र रंजय कुमार ने बहला फुसलाकर अपहरण कर लिया। इसके बाद युवती के स्वजन उसकी तलाश करने लगे। गुरुवार को पुत्री ने फोन कर उसे बताया शादी की नीयत से उसका अपहरण करने के बाद आरोपी ने उसे एक कमरे में बंधक बना रखा है और उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुत्री के फोन आने के बाद उसकी मां थाना पहुंची और अपनी पुत्री की सकुशल बरामदगी की गुहार पुलिस से लगाई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.