Move to Jagran APP

Patna: पहली जुलाई को शादी, 20 को रिश्‍तेदार संग हुई फरार, फिर मायकेवालों ने उठाया यह कदम

पटना के मसौढ़ी थाना क्षेत्र से एक नवविवाहिता अपने रिश्‍तेदार प्रेमी के साथ फरार हो गई। 20 वर्ष की इस युवती की शादी पहली जुलाई को ही हुई थी। इस घटना से नाराज स्‍वजनों ने ऐसा कदम उठा लिया कि हंगामा मच गया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 07:10 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 07:10 AM (IST)
Patna: पहली जुलाई को शादी, 20 को रिश्‍तेदार संग हुई फरार, फिर मायकेवालों ने उठाया यह कदम
मसौढ़ी में प्रेमी के साथ युवती हुई फरार। प्रतीकात्‍मक फोटो

मसौढ़ी (पटना), संवाद सूत्र। थाना के एक गांव की रहने वाली 20 वर्षीया एक विवाहिता अपनी शादी के महज 20 दिनों बाद ही अपने मायके से रिश्तेदार प्रेमी संग फरार हो गई। इसकी जानकारी होने पर विवाहिता के स्वजनों ने प्रेमी के घर से उसके दो नाबालिग भाइयों का अपहरण कर लिया। हालाकि पुलिस ने बुधवार को उन्हें बरामद कर लिया। इधर फरार हुई युवती ने अपने प्रेमी संग कोर्ट मैरेज करने की बात कही है।

loksabha election banner

पहली जुलाई को हुई थी शादी 

मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय थाना के एक गांव की एक युवती की शादी बीते एक जुलाई को हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद युवती मायके चली आई। मंगलवार की सुबह वह घर से यह कहकर निकली कि उसे उसका पति मसौढ़ी बाजार बुला रहा है मोबाइल खरीदने के लिए। घर से निकलने के बाद वह अपने ही रिश्तेदार  धनरुआ थाना के देवकुली गांव निवासी स्व. धर्मेंद्र प्रसाद के पुत्र अमित कुमार के साथ फरार हो गई। देर तक नवविवाहिता के नहीं लौटने पर मायके के लोग परेशान हो गए। खोजबीन की तो पता चला कि वह अमित के साथ फरार हुई है। फिर क्‍या था गुस्‍साए स्‍वजनों ने आरोपित के घर देवकुली से उसके दो नाबालिग भाइयों को उठा लिया। उन्‍हें अपने घर में बंद कर दिया। 

दोनों किशोरों को सौंप दिया मसौढ़ी थाने की पुलिस को 

इस बीच अमित के घरवालों ने इसकी जानकारी धनरुआ थाने को दी। धनरुआ पुलिस ने इससे मसौढी थाने को अवगत कराया। पु‍लिस उन्‍हें बरामद करने की कोई कार्रवाई करती उससे पहले ही कथित  अपहरणकर्ताओं ने खुद दोनों को मसौढी थाने पहुंचा दिया। हालाकि धनरुआ थानाध्यक्ष ने बताया कि अपहरण संबंधी कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है। शिकायत मिलने पर विधिसम्मत कारवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि युवती के फरार होने की घटना मसौढी थाना क्षेत्र की है। इसलिए युवती के फरार होने संबंधी मामला मसौढी थाना में ही दर्ज होगा। फिलहाल इस पूरे प्रकरण की जांच में पुलिस जुटी हुई थी।

विवाहिता ने प्रेमी संग कोर्ट में शादी कर लेने का किया दावा

इधर युवती बुधवार को धनरुआ थाने पहुंची। अपने प्रेमी संग कोर्ट मैरेज कर लेने की जानकारी पुलिस को दी। इसके लिये उसने अपना एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया है। वायरल वीडियो में वह शादी का शपथ पत्र दिखा रही है।हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता। इधर धनरुआ थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया पुलिस युवती का बयान दर्ज करने में जुटी है।उसके बाद ही विधिसम्मत कारवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.