Move to Jagran APP

अतिक्रमणमुक्त होगा जंक्शन का निकास व प्रवेश द्वार

पटना जंक्शन के मुख्य प्रवेश व निकास द्वार को सुविधाजनक बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 10:00 AM (IST)
अतिक्रमणमुक्त होगा जंक्शन का निकास व प्रवेश द्वार
अतिक्रमणमुक्त होगा जंक्शन का निकास व प्रवेश द्वार

पटना । पटना जंक्शन के मुख्य प्रवेश व निकास द्वार पर ही वाहनों की कतार इस तरह लगी रहती है कि गाड़ियों ही नहीं आम यात्रियों को बाहर निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। जंक्शन के निकास व प्रवेश द्वार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से भी पूरा सहयोग देने की कोशिश शुरू कर दी गई है। जंक्शन के मुहाने पर लगने वाले सारे ऑटो को पास की मल्टी स्टोरी पार्किंग से ही खोला जाएगा। इसके लिए यातायात पुलिस पर दबाव बनाया जाएगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल ने मीणा दानापुर मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर के साथ पटना जंक्शन का मुआयना किया व वहां लगने वाले जाम की समस्या से रूबरू हुए। उन्होंने पाया कि जंक्शन के मुहाने पर नगर सेवा की बसों के साथ ही बड़ी संख्या में गोलंबर पर ऑटो लगाए जाने से जाम की समस्या बनी रहती है। जंक्शन के निकास द्वार पर ही बड़ी संख्या में भीख मांगने वाले बैठे रहते हैं। निकास द्वार के मुहाने पर ही बड़ी संख्या में फुटपाथ पर सामान बेचने वालों का कब्जा रहता है। पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जंक्शन के प्रवेश व निकास द्वार को काफी चौड़ा व अतिक्रमणमुक्त बनाना होगा। मल्टी स्टोरी पार्किंग परिसर से सारे आटो का परिचालन सुनिश्चित कराना होगा। इसके साथ ही पटना जंक्शन परिसर में कई तरह की आधुनिक यात्री सुविधाओं को मुहैया कराना होगा। मंदिर के सामने से गुजर रहे ओवरब्रिज से सीधे पटना जंक्शन तक एक रोड उतारने की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही जंक्शन के मुख्य प्रवेश द्वार व निकास द्वार को अलग-अलग बनाने पर भी विचार किया गया। हाल ही में हटाए गए अतिक्रमण पर लगातार चौकसी बरतने को कहा गया है। निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारी प्लेटफार्म पर भी काफी देर तक घूमते रहे। करबिगहिया की ओर भी दोनों अधिकारी पहुंचे और उस तरफ के निकास द्वार के मुहाने पर लगी वाहनों की जाम से निपटने के लिए भी यातायात पुलिस को कहा गया। शीघ्र ही दोनों अधिकारी फिर से इस मुद्दे पर चर्चा करने जुटेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.