Move to Jagran APP

प्रो कबड्डी लीग-7 में पटना का सफर खत्म, आखिरी मैच में तमिल थलाइवास से मिली जीत Patna News

लगातार तीन बार की चैंपियन प्रदीप नरवाल की टीम पटना पाइरेट्स प्रो कबड्डी लीग-7 में सोमवार को बाहर हो गई। आखिरी मैच में उसे तमिल थलाइवास से जीत मिली।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 10:00 AM (IST)
प्रो कबड्डी लीग-7 में पटना का सफर खत्म, आखिरी मैच में तमिल थलाइवास से मिली जीत Patna News
प्रो कबड्डी लीग-7 में पटना का सफर खत्म, आखिरी मैच में तमिल थलाइवास से मिली जीत Patna News

पटना, जेएनएन। प्रो कबड्डी लीग-7 में पटना पाइरेट्स टीम का अभियान सोमवार को समाप्त हो गया। लगातार तीन बार की चैंपियन प्रदीप नरवाल की टीम इस सत्र में बेहद खराब प्रदर्शन कर पहले ही बाहर होने के कगार पर पहुंच चुकी थी। रही-सही कसर आज पंचकूला में खेले गए मुकाबले में यू मुंबा की तमिल थलाइवास पर 36-32 की जीत से पूरी हो गई।

loksabha election banner

पटना को प्ले ऑफ की होड़ में बने रहने के लिए इस मुकाबले में यू मुंबा को हारना जरूरी थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। पटना पिछले साल भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच सका था। अब शेष बचे तीन मैच में पटना की टीम सम्मान बचाने उतरेगी। आज के परिणाम से पटना के अलावा गुजरात फॉच्यरूनजाइंट्स, तमिल थलाइवास, पुनेरी पलटन की टीमें भी प्लेऑफ में पहुंचने से वंचित रह गई। दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स, हरियाणा स्टीलर्स की टीमें पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं, जबकि बेंगलुरु बुल्स, यूपी योद्धा, यू मुंबा के साथ जयपुर ¨पक पैंथर्स और तेलुगू टाइटंस शेष तीन टीमों की होड़ में अब भी शामिल है।

बंगाल वॉरियर्स ने नंबर एक दबंग दिल्ली को हराया

पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स परिसर में आयोजित प्रो कबड्डी लीग-7 के 115वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही दबंग दिल्ली को 42-33 से शिकस्त दे दी। बंगाल के लिए इस जीत के हीरो एक बार फिर उनके कप्तान मनिंदर सिंह रहे, जिन्होंने सुपर-10 के साथ 13 अंक हासिल किए।

वे इस सीजन में 200 रेड अंक हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी भी बन गए। दिल्ली की ओर से नवीन कुमार (15 रेड अंक) ने लगातार 18वां सुपर-10 करते हुए अपने ही रिकॉर्ड को आगे बढ़ाया और एक सत्र में 19 सुपर-10 के प्रदीप नरवाल के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। पीकेएल के इतिहास में बंगाल वॉरियर्स की दबंग दिल्ली पर ये 14 मैचों में 6ठी और इस सीजन में पहली जीत है। इस जीत के बावजूद अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.