Move to Jagran APP

Patna Half Marathon: नशे को ना कहने के लिए दौड़ा बिहार, पटना की सड़कों पर 600 प्रतिभागियों ने लगाई दौड़

Patna Half Marathon नशा को ना कहने कहने के लिए रविवार को पटना में राष्ट्रीय स्तर के धावकों के साथ प्रदेश के लगभग छह हजार लोगों ने दौड़ लगाई। पटना हाफ मैराथन की शुरूआत सुबह पांच बजे की गई।

By Mritunjay ManiEdited By: Rahul KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 12:00 PM (IST)
Patna Half Marathon: नशे को ना कहने के लिए दौड़ा बिहार, पटना की सड़कों पर 600 प्रतिभागियों ने लगाई दौड़
पटना में आयोजित हाफ मैराथन में भाग लेते प्रतिभागी। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। नशा को ना कहने के लिए राष्ट्रीय स्तर के धावकों के साथ पटना ही नहीं बिहार के साढ़े छह हजार लोगों ने जोश के साथ दौड़ लगाई। नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प लिया। पटना हाफ मैराथन में गांधी मैदान से 21 किमी की दौड़ में उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंड्रिक, मोतिहारी के डीएम कपिल, मद्य-निषेद्य विभाग के कार्तिकेय, साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के एमडी महेंद्र कुमार और रामचंद्र डूंगू भी दौड़े।

loksabha election banner

600 प्रतिभागियों ने लिया भाग

पटना हाफ मैराथन की शुरूआत सुबह पांच बजे हो गई। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित धाविका हिमा दास, ओलंपिक एथलीट अंजू बाबी जार्ज, कला संस्कृति विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी, जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने 21 किमी श्रेणी की दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 21 किमी की श्रेणी में 600 प्रतिभागियों ने भाग लिया। पटना हाफ मैराथन में 10 किमी श्रेणी में ढाई हजार लोगों ने भाग लिया। इस श्रेणी में अपर प्रधान गृह सचिव चैतन्य प्रसाद की पत्नी अपराजिता, साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के पटना अंचल के अधीक्षण अभियंता शंकर चौधरी सहित कई अधिकारी दौड़ लगाए। यह दौड़ 6.42 बजे शुरू हुई। पांच किलोमीटर की श्रेणी में अपर प्रधान गृह सचिव चैतन्य प्रसाद अपने पुत्र आदित्य प्रकाश के साथ दौड़ लगाए। पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के महाप्रबंधक मुर्तजा हेलाल भी सहित 3500 लोगों के दौड़ में भाग लिया।

तीन श्रेणियों में प्रतिभागियों ने लिया भाग

21 किलोमीट की श्रेणी में भाग लेने वाले प्रतिभागी सुबह 05.30 बजे गांधी मैदान के गेट नंबर एक से रवाना हुए। निर्धारित रूट गांधी मैदान गेट नंबर एक से आयुक्त कार्यालय से जेपी गंगा पथ होते हुए रोटरी गोलम्बर से अटल पथ पर से 10.5 कि.मी. यू टर्न लेते हुए उसी रास्ते से पुनः गांधी मैदान के गेट नंबर एक तक वापस फिनिशिंग लाईन तक आए। अटलपथ में शिवपुरी ब्रिज पार करने पर 10.05 किमी से यूटर्न लेकर आए।

10 किलोमीटर की श्रेणी में भाग लेने वाले प्रतिभागी सुबह 6.42 बजे गांधी मैदान के गेट नंबर एक से रवाना हुए। निर्धारित रूट में गांधी मैदान गेट नंबर एक से आयुक्त कार्यालय से जेपी गंगा पथ पर 5 किमी पर यू टर्न लेते हुए उसी रास्ते से पुनः गांधी मैदान गेट नंबर एक तक वापस फिनिशिंग लाइन तक आए।

पांच किलोमीटर की श्रेणी में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पूर्वाह्न 7.45 बजे हरी झंडी दिखाकर गांधी मैदान के गेट नंबर एक से रवाना किया गया। निर्धारित रूट- गांधी मैदान गेट नंबर एक से आयुक्त कार्यालय से जेपी गंगा पथ पर 2.5 किमी पर यू टर्न लेते हुए उसी रास्ते से पुनः गांधी मैदान गेट नंबर एक तक वापस फिनिशिंग लाइन तक आए।

अपर गृह सचिव  नेपत्नी और बच्चे के साथ लगाई दौड़

अपर प्रधान गृह सचिव चैतन्य प्रसाद ने पत्नी अपराजिता और पुत्र आदित्य प्रकाश के साथ दौड़ लगाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति के लिए जागरूकता का यह प्रयास काफी बेहतर है। बिहार में अच्छा संदेश जाएगा। परिवार के साथ दौड़ लगानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.