Move to Jagran APP

पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम को आइकॉन मानती यह लड़की, गूगल ने दिया एक करोड़ का पैकेज

पटना की इंजीनियरिंग ग्रेजुएट मधुमिता को गूगल में एक करोड़ की नौकरी मिली है। उसके बारे में खास जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 08:47 AM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 11:41 PM (IST)
पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम को आइकॉन मानती यह लड़की, गूगल ने दिया एक करोड़ का पैकेज
पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम को आइकॉन मानती यह लड़की, गूगल ने दिया एक करोड़ का पैकेज

पटना [अमित आलोक]। बिहार की एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट लड़की को गूगल ने नौकरी के लिए एक करोड़ का सालाना पैकेज दिया है। टेक्निकल सॉल्यूशन इंजीनियर के पद पर स्विट्जरलैंड में उसका प्लेसमेंट हुआ है। इससे पूर्व उसके पास मर्सिडीज और अमेजन जैसी बड़ी कंपनियों से भी ऑफर आए थे। वह सोमवार से गूगल में अपनी सेवा देगी। यह उपलब्धि हासिल की है पटना स्थित खगौल की रहने वाली मधुमिता ने।

loksabha election banner

पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम को मानती प्रेरणा

मधुमिता अपने माता-पिता और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को अपनी प्रेरणा (आइकॉन) मानती है। पिता सुरेंद्र शर्मा आरपीएफ हाजीपुर में सहायक कमांडेंट हैं। भाई इंजीनियरिंग तो बहन मेडिकल की तैयारी कर रही है।

सात चरणों में हुआ इंटरव्‍यू

मधुमिता ने बताया कि सात चरणों के इंटरव्यू को पास करने के बाद सफलता मिली।  गूगल में काम करना सपने पूरे होने जैसा है। उसका कहना है कि लक्ष्य निर्धारण के साथ दृढ़ संकल्प हो तो आइआइटी जैसे संस्थानों से शिक्षा ग्रहण किए बिना भी बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है।

पटना व जयुपर में हुई शिक्षा

मधुमिता की प्रारंभिक शिक्षा पटना के डीएवी पब्लिक स्‍कूल (वाल्‍मी) से हुई। इसके बाद आर्य कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (जयपुर) से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने के बाद उसका एपीजी बेंगलुरु में प्लेसमेंट हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.