Move to Jagran APP

Patna CoronaVirus Alert: एनएमसीएच में कोरोना से एक दिन में 24 मौत, हर तरफ मची चीख-पुकार

Patna CoronaVirus Alert कोविड अस्पताल एनएमसीएच में हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को यहां भर्ती 24 मरीजों की मौत हो गई। ऐसे में अस्पताल में हर तरफ मौत का मातम पसर गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 04:27 PM (IST)
Patna CoronaVirus Alert: एनएमसीएच में कोरोना से एक दिन में 24 मौत, हर तरफ मची चीख-पुकार
पटना एनएमसीएच में एक दिन में कोरोना से 24 लोगों की मौत हो गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : कोविड अस्पताल एनएमसीएच में हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को यहां भर्ती 24 मरीजों की मौत हो गई। ऐसे में अस्पताल में हर तरफ मौत का मातम पसर गया है। चीख-पुकार के बीच स्वजन अपने नाते-रिश्तेदार का शव लेने के लिए घंटों इंतजार करते रहे। मरीज को लाने और शव ले जाने वाले एंबुलेंस की कतार सुबह से लेकर रात तक अस्पताल में लगी रही। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि मरने वालों में 17 पटना और सात अन्य जिलों के थे। 28 वर्ष के युवा से लेकर 82 वर्ष तक के वृद्ध की मौत हुई है। 58 नए मरीजों को भर्ती किया गया है। इलाज के बाद स्वस्थ होने वाले पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

loksabha election banner

एनएमसीएच में ऑक्सीजन वाला सभी बेड फुल, भर्ती बंद

पांच सौ बेड वाले कोविड अस्पताल एनएमसीएच में शुक्रवार को ऑक्सीजन वाला सभी बेड फुल हो गया। अस्पताल में जगह-जगह नो बेड, नोड एडमिशन की सूचना अस्पताल प्रशासन द्वारा चस्पा कर दी गई है। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि ऑक्सीजन वाले चार सौ बेड में से 358 पर मरीज भर्ती हैं।

नए मरीजों की अस्पताल में भर्ती की गई बंद

अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले नए मरीजों की भर्ती बंद कर दी गई है। केवल सामान्य बेड ही बचा है। इसके लिए मॉनिटर व ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की जा रही है। बेड देने के लिए लगातार पैरवी का फोन आता रहा। पटना समेत दूसरे जिलों से मरीज लेकर आने वाले स्वजन बेड उपलब्ध कराने की मिन्नत करते रहे। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कोविड अस्पताल होने के बाद भी पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहा है। ऐसे में मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.