Move to Jagran APP

Patna: एम्स में तय डेट पर ऑपरेशन नहीं करने पर डॉक्टर की अंगुली तोड़ी, महिला पुलिसकर्मी सहित दो गिरफ्तार

Patna AIIMS पटना एम्स के प्राइवेट वार्ड में ड्यूटी डॉक्टर के साथ मरीज के परिजनों ने मारपीट की। इस मामले में पुलिस ने उपद्रव करने वाली बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर ज्योति कुमारी और उज्ज्वल कुमार नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

By Pawan MishraEdited By: Roma RaginiPublished: Wed, 22 Mar 2023 08:31 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 08:31 AM (IST)
Patna: एम्स में तय डेट पर ऑपरेशन नहीं करने पर डॉक्टर की अंगुली तोड़ी, महिला पुलिसकर्मी सहित दो गिरफ्तार
पटना एम्स में डॉक्टर के साथ मारपीट

पटना, जागरण संवाददाता। एम्स पटना में सर्जरी के लिए लंबा इंतजार अब मरीजों के तीमारदारों के गुस्से के रूप में सामने आने लगा है। न्यूरो सर्जरी विभाग में तय डेट पर ऑपरेशन नहीं होने से आक्रोशित परिजनों ने एमसीएच डिग्रीधारी सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट की।

loksabha election banner

मारपीट में डॉक्टर के हाथ की मध्य अंगुली टूट गई। अस्पताल में मारपीट की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद सूचना पर पुलिस पहुंची। इसकी सूचना मिलने पर कार्यकारी निदेशक डॉ. गोपाल कृष्ण पाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

डॉक्टर से मारपीट करने में एक पुलिसकर्मी भी शामिल थी पुलिस ने उपद्रव करने वाली बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर ज्योति कुमारी और उज्ज्वल कुमार नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

निदेशक ने बताया कि 20 मार्च को एम्स पटना के प्राइवेट वार्ड में ड्यूटी डॉक्टर के साथ मरीज कामेश्वर सिंह के परिजनों ने मारपीट की। न्यूरो सर्जरी विभाग में कामेश्वर सिंह का ऑपरेशन होना था, लेकिन पहले से चल रही सर्जरी में अधिक समय लग रहा था।

इस कारण कामेश्वर सिंह का ऑपरेशन अगले दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। जैसे ही ऑपरेशन नहीं होने की सूचना परिजनों को मिली, वे हंगामा करने लगे।

मारपीट की सूचना मिलते ही उन्होंने फुलवरीशरीफ थाने और जिला प्रशासन के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया।

निदेशक ने बताया कि एम्स पटना में डाक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार सहन नहीं किया जाता है। यदि कोई शिकायत है तो उसके समाधान के लिए व्यवस्था है। उन्होंने पुलिस और प्रशासन को त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.