Move to Jagran APP

Patna Education News: मगध महिला कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के अभिभावकों को मिलेगी खास सुविधा

मगध महिला कॉलेज में छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गेस्ट हाउस की व्‍यवस्‍था की जा रही है। इसका फायदा उन छात्राओं को मिलेगा जो हॉस्‍टल में रहकर पढ़ाई करती हैं। अपनी लाडली से मिलने दूर-दराज से आने वाले अभिभावकों को वहां रहने की सुविधा दी जाएगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 12:44 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 12:44 PM (IST)
Patna Education News: मगध महिला कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के अभिभावकों को मिलेगी खास सुविधा
जल्‍द ही नए स्‍वरूप में दिखेगा मगध महिला कॉलेज का मेन गेट। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। मगध महिला कॉलेज, पटना विश्‍वविद्यालय का एक प्रतिष्ठित कॉलेज है। शहर के हृदयस्‍थल गांधी मैदान के पास और गंगा के ठीक किनारे स्थित इस कॉलेज में पढ़ना पटना की छात्राओं को काफी पसंद आता है। यह कॉलेज पहले से भी संसाधनों की दृष्टि से काफी संपन्‍न है और यहां लगातार नई सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। कॉलेज की ओर से जल्‍द ही छात्राओं के अभिभावकों के रहने के लिए गेस्ट हाउस के साथ-साथ कई और सुविधाएं भी शुरू होने वाली हैं।

prime article banner

कॉलेज के अतिथियों को ठहराया जाएगा

मगध महिला कॉलेज में छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गेस्ट हाउस की व्‍यवस्‍था की जा रही है। इसका फायदा उन छात्राओं को मिलेगा, जो हॉस्‍टल में रहकर पढ़ाई करती हैं। अपनी लाडली से मिलने के लिए दूर-दराज से आने वाले अभिभावकों को वहां रहने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही अगर किसी सेमिनार में या किसी कार्यक्रम में बाहर से गेस्ट आते हैं तो उनके रहने की भी सुविधा कॉलेज गेस्ट हाउस में ही हो जाएगी।

चार कमरे का होगा कॉलेज का गेस्ट हाउस

कॉलेज की प्राचार्य प्रो. शशि शर्मा के अनुसार इस गेस्ट हाउस में चार कमरे होंगे, जिसमें एक ऑफिस होगा और बाकी में गेस्ट के रहने की सुविधा होगी। साथ ही इस गेस्ट हाउस में बाथरूम, किचन और बाकी बेसिक सुविधा होगी। कॉलेज प्रशासन की मानें तो विश्वविद्यालय के पास इन सब को लेकर प्रोजेक्ट गए हुए हैं। बजट तैयार होने के बाद काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

26 जुलाई तक कॉलेज का मेन गेट होगा चेंज

मगध महिला कॉलेज के मेन गेट में भी बदलाव होने वाला है। प्राचार्य के अनुसार कॉलेज का मेन गेट बदल कर परंपरागत गेट लगवाया जाएगा। इससे कॉलेज की खुबसूरती में चार चांद लग जाएगी। प्राचार्या के अनुसार 26 जुलाई तक गेट बन कर तैयार हो जाएगा। उनके अनुसार कॉलेज का भवन परंपरागत तरीके का है तो अब इंट्री गेट भी उसी तरीका का होगा, जिससे छात्राओं के बीच आकर्षण और ज्यादा बढ़ेगा। साथ ही कॉलेज के भवन पर भी इसका असर देखने को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.