Move to Jagran APP

अ‍ब बिहार में प्‍याज बेचेंगे पप्‍पू यादव, एनडीए कार्यालयों के आगे खाेलेंगे 'दुकान'

बिहार में अब जाप नेता व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव प्‍याज बेचेंगे। वे एनडीए में शामिल घटक दलों के कार्यालयों के आगे प्‍याज की दुकान लगाएंगे। वे लोगों को 35 रुपये किलो प्‍याज देंगे।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 10:56 PM (IST)
अ‍ब बिहार में प्‍याज बेचेंगे पप्‍पू यादव, एनडीए कार्यालयों के आगे खाेलेंगे 'दुकान'
अ‍ब बिहार में प्‍याज बेचेंगे पप्‍पू यादव, एनडीए कार्यालयों के आगे खाेलेंगे 'दुकान'

पटना, जेएनएन। Pappu Yadav will now sell onion in Bihar: बिहार में अब जाप नेता व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव प्‍याज बेचेंगे। वे एनडीए में शामिल घटक दलों के कार्यालयों के आगे प्‍याज की दुकान लगाएंगे और लोगों को सस्‍ती दरों पर देंगे। वे लोगों को 35 रुपये किलो प्‍याज देंगे। साथ ही, जनता को बताएंगे कि केंद्र सरकार ने आपके लिए ये कौन से अच्‍छे दिन लाए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, पूरे देश के साथ ही बिहार में भी प्‍याज की महंगाई ने लोगों को रूला दिया है। घरों के किचन का बजट गड़बड़ हो गया है। महंगाई से लोगों की पॉकेट पर भी असर पड़ा है। हालांकि, बिहार की राजधानी पटना समेत कुछ जिलों में बिस्‍कोमान की ओर से सस्‍ती दरों पर प्‍याज बेचा जा रहा था। बिस्‍कोमान 35 रुपये प्रति किलो प्‍याज दे रहा था, लेकिन रविवार से ये दुकानें बंद हो गई हैं। बिस्‍कोमान ने बढ़ती भीड़ से सुरक्षा नहीं देने का आरोप लगाया है।      

इसके बाद अब जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव तीन दिसंबर से जमाखोरी और महंगाई के खिलाफ प्‍याज बेचने का निर्णस लिया है। वे एनडीए में शामिल घटक दल भाजपा, जदयू और लोजपा के कार्यालयों के बाहर ठेला लगाकर प्याज बेचेंगे। उन्होंने कहा कि वे प्याज 35 रूपये प्रति किलो गरीब लोगों के बीच बेचेंगे और अच्छे दिन की बात करने वाले लोगों को बतायेंगे कि ये कौन से अच्छे दिन है, जहां लगातार गरीबों की थाली पर हमला हो रहा है।

उन्होंने कहा कि वे गरीबों के साथ-साथ ही वैसे घरों में भी प्याज उपलब्ध कराएंगे जहां शादी-ब्याह है। उन्होंने कहा कि हम गरीबों की थाली से प्याज को आउट होने नहीं देंगे। नेताओं और दलालों ने मिलकर काला बाजारी की और गरीबों के थाली से उसका प्याज ही गायब कर दिया। इतना ही नहीं, जब पटना जलजमाव की चपेट में था, तब पप्‍पू यादव ने जान जोखिम में डालकर फंसे लोगों को घर-घर जाकर पानी व दूध मुफ्त में पहुंचाया था।

बता दें कि प्‍याज को लेकर बिहार में सियासत भी तेज है। विपक्ष इसे लेकर सरकार पर लगातार हमला कर रहा है। शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार समेत केंद्रीय खाद्य उपभोक्‍ता मंत्री रामविलास पासवान पर हमला किया था। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था कि मोदी, रामविलास और नीतीश राज में प्‍याज भी अनार हो गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.