Move to Jagran APP

पटना में चलती ट्रेन के आगे खड़े हो गए पप्‍पू यादव, सरकार पर हमले के साथ विपक्ष को बताया दुश्‍मन

जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्‍यव्‍यापी आंदोलन के तहत सोमवार को जगह-जगह रेल चक्‍का जाम कर प्रदर्शन किया। बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा एमएसपी की गारंटी समेत अन्‍य मुद्दों को लेकर कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 01:47 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 04:14 PM (IST)
पटना में चलती ट्रेन के आगे खड़े हो गए पप्‍पू यादव, सरकार पर हमले के साथ विपक्ष को बताया दुश्‍मन
सचिवालय हाल्‍ट पर ट्रेन रोकते पप्‍पू यादव व कार्यकर्ता। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। जन अधिकार पार्टी की ओर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, किसानों को एमएसपी की गारंटी, वार्ड सचिव की मांगों का समर्थन को लेकर जन अधिकार पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर की अध्यक्षता में सोमवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सचिवालय हाल्ट पर दो ट्रेनों को रोककर जमकर हंगामा किया। बाद में अपने कार्यकर्ताओं का हौसला आफजाई करने के लिए जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव अपने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, पूर्व विधायक भाई दिनेश सिंह यादव, प्रेमचंद सिंह के साथ ही दर्जनों समर्थकों के साथ सचिवालय हाल्ट पहुंच गए। मुंबई से भागलपुर जा रही 12336 एलटीटी भागलपुर एक्सप्रेस को 11.44 बजे से लेकर 11.47 बजे तक रोके रखा। 

loksabha election banner

पप्‍पू यादव समेत 100 पर प्राथमिकी 

जाप के कार्यकर्ताओं ने 11.10 बजे से ही सचिवालय हाल्ट के रेलटरियों पर बैठकर परिचालन को ठप कर दिया था। लगभग 12 बजे रेलवे ट्रैक को पूरी तरह से क्लीयर कर दिया गया। इस दौरान 03612 पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस को सुबह 11.14 बजे से 11.19 बजे तथा एलटीटी भागलपुर एक्सप्रेस को रोका गया। आरपीएफ की ओर से प्रदर्शनकारियों को हटाने के दौरान तीखी झड़प भी हुई। रेल परिचालन ठप करने के आरोप में आरपीएफ थाने में पप्पू यादव समेत लगभग 100 पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ रेल परिचालन बाधित करने के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई हे। जाप के राष्ट्रीय महासचिव सह पूर्व विधायक भाई दिनेश सिंह, प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, प्रेमचंद्र सिंह, संतोष कुमार एवं राजू दानवीर को आरपीएफ की     ओर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पांचों को रेलवे कोर्ट में प्रस्त़त किया गया जहां से उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया है। 11 बजे दिन से 12 बजे तक रेलवे ट्रैक पर पार्टी के कार्यकर्ताओं का हंगामा चलते रहा। 

बिहार बचाने के लिए सौ बार भी जाना पड़े तो जाएंगे जेल

इस संबंध में जाप सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की ओर से बिहार को विशेष  राज्य का दर्जा  दिए जाने  के लिए काफी दिनों से मांग की जा रही है। परंतु केंद्र सरकार की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विशेष राज्य के मुद्दे पर आंदोलन करने के लिए पहले ही उनकी पार्टी की ओर से अल्टीमेटम दे दिया गया था। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत ही आज रेल रोको आंदोलन पूरे बिहार में एक साथ 11 बजे शुरू किया गया। उनके कार्यकर्ताओं को जेल जाने की नहीं बल्कि बिहार को बचाने की चिंता है। बिहार के लिए सौ बार भी जेल जाना होगा तो खुशी-खुशी जाएंगे।  वहीं दूसरी ओर, आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने बताया कि जाप के पांच वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार कर पप्पू यादव समेत 100 के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 145,146,147 व 174 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बिना पोस्‍टमार्टम नहींं मानेंगे कोरोना से मौत 

जाप सुप्रीमो ने कहा कि विपक्ष बिहार का सबसे बड़ा दुश्‍मन है। उसे न विशेष राज्‍य चाहिए न जातीय जनगणना। यह लड़ाई जन अधिकार पार्टी की है। कोरोना बकवास बात है। चुनाव और रैली में कोरोना नहीं है। दिन में कोरोना नहीं है। रात में कोरोना आ जाता है। कोरोना से मृतक का जब तक पोस्‍टमार्टम नहीं होता, उसे कोरोना से मौत नहीं मानेंगे। जांच का मानक क्‍यों बढ़ा दिया गया। पहले 28 से 24 अब 34 से 38 कर दिया गया। अब कोरोना होने पर ट्वीट करते हैं। एड्स होने पर क्‍या ये ट्वीट करेंगे। बुखार, खांसी, सर्दी की स्थिति में वे जांच की सलाह नहीं देंगे। जांच के लिए लोग एक लाख बार सोचें।  

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.