पटना, जागरण टीम। बिहार में बीते कुछ समय के दौरान कई बड़ी वारदातें हुईं हैं। ताजा मामला पटना के सुरक्षित माने जाने वाले शास्‍त्री नगर थाना क्षेत्र में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के स्टेशन हेड रूपेश सिंह (Rupesh Singh) की मंगलवार की शाम हुई हत्या (Murder) का है। इसपर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी के  विधायक (BJP MLA) ने बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के योगी आदित्‍यनाथ के एनकाउंटर मॉडल (Yogi Adityanath Encounter Model) को अपनाने की मांग की है। इसके पहले जन अधिकार पार्टी (JAP) के संरक्षक व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) ने भी हत्‍याकांड को लेकर कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) का सवाल उठाते हुए कहा है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अब पुलिस को खुली छूट (Free Hand) दें और पुलिस अपराधियों का एनकाउंटर (Encounter) करे।

बिहार में अपराधी बेलगाम, पुलिस को खुली छूट दें मुख्‍यमंत्री

पप्पू यादव ने कहा है कि बिहार में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। पटना में एक किलोमीटर के उस दायरे में, जिसमें सभी मंत्रालय हैं, के पास के सुरक्षित इलाके में सरेआम हत्या हुई और अपराधी फरार भी हो गए। ऐसी घटनाएं लगातार हो रहीं हैं। पप्‍पू यादव ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को अब अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस को फ्री हैंड देना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि पुलिस भी अपराधियों का सीधे एनकाउंटर करे।

अपराध नियंत्रण काे ले बीजेपी से एनकांउटर की उठी आवाज

पटना के भारतीय बीजेपी विधायक नितिन नवीन (Nitin Naveen) ने बुधवार को उस जगह का जायजा लिया, जहां रूपेश सिंह की हत्या की गई थी। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि अगर अपराधी बेलगाम हो रहे हैं तो उनका एनकाउंटर करने में हर्ज नहीं है। अगर अपराधी भाग रहा हो तो उसका एनकाउंटर करना चाहिए। आप अपराधी को भागने नहीं दे सकते हैं। सरकार उत्‍तर प्रदेश का मॉडल अपना कर अपराध नियंत्रण (Crime Control) कर सकती है। बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल (Janardan Singh Sigriwal) ने भी कहा है कि अपराधियों को गोली मार देनी चाहिए।

कानून-व्‍यवस्‍था के हालात को ले कटघरे में है राज्‍य सरकार

विदित हो कि बिहार में बीते कुछ समय से कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर विपक्ष (Opposition) लगातार सत्‍ता पक्ष पर हमलावर है। सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता भी कानून-व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाते रहे हैं। रूपेश हत्‍याकांड पर भी बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल व विवेक ठाकुर तथा विधायक नितिन नवीन ने कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति पर चिंता जताई है। बीजेपी की ओर से कुछ दिनों पहले फुल टाइम गृहमंत्री (Home Minister) तक की मांग  उठ चुकी है।

कानून-व्‍यवस्‍था की लगातार समीक्षा कर रहे सीएम नीतीश

विदित हो कि अभी गृह मंत्रालय मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के ही पास है। खुद मुख्‍यमंत्री भी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकें कर कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति की लगातार समीक्षा कर रहे हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप