Move to Jagran APP

पप्‍पू यादव ने पूछा- मंत्री मंजू वर्मा को बर्खास्त क्यों नहीं कर रही बिहार सरकार

जाप के नेता सह सांसद पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण मामले में आरोप लगने के बाद मंत्री मंजू वर्मा को सरकार बर्खास्त क्यों नहीं कर रही?

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 07:29 PM (IST)
पप्‍पू यादव ने पूछा- मंत्री मंजू वर्मा को बर्खास्त क्यों नहीं कर रही बिहार सरकार
पप्‍पू यादव ने पूछा- मंत्री मंजू वर्मा को बर्खास्त क्यों नहीं कर रही बिहार सरकार

पटना [जेएनएन]। जन अधिकार पार्टी, जाप  के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण मामले में आरोप लगाया है कि नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत से बालिका गृह में यौन शोषण और दुष्‍कर्म का धंधा निर्बाध रूप से जारी रहा है।

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर बालिका गृह की यौन शोषण की शिकार लड़कियों ने भी स्‍वीकार किया है कि उन्‍हें नेता और अधिकारियों के पास भेजा जाता था।

पटना में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्‍होंने सरकार से पूछा कि मुजफ्फरपुर यौनशोषण कांड में दो मंत्रियों का नाम आने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई क्‍यों नहीं हुई। सांसद ने मंत्री द्वारा बचाव में जाति का उल्‍लेख करने के आरोप में उन्‍हें बर्खास्‍त करने की मांग मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से की।

उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता और विपक्ष दोनों मिलकर मुजफ्फरपुर कांड को दबाना चाहते थे, क्‍योंकि दोनों पक्षों के लोग कांड के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से लाभान्वित थे। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और स्‍पीकर सुमित्रा महाजन से मिलकर बिहार की बेटियों की इज्‍जत की रक्षा की गुहार लगायी और सीबीआई जांच की मांग की।

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन के साथ मिलकर उन्‍होंने लोकसभा में इस मामले को उठाया। इसके बाद देशभर में मुजफ्फरपुर कांड मुद्दा बन गया, तब राज्‍य सरकार मामले की सीबीआई जांच कराने को तैयार हुई और जांच का आदेश दिया। उन्‍होंने कहा कि मामले की सीबीआई जांच पटना हाईकोर्ट या सु्प्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में होनी चाहिए, ताकि किसी को बचाने का प्रयास नहीं हो।

सांसद ने कहा कि ब्रजेश ठाकुर के तार बड़े नेताओं व अधिकारियों से जुड़े हुए इैं। उसके अखबार को अब तक विज्ञापन कैसे मिल रहा है। सांसद ने मंत्री मंजू वर्मा के पति की गिरफ्तारी की मांग भी की। सांसद ने कहा कि वर्तमान और पूर्व दोनों सरकारों के कार्यकाल में दुष्कर्म की हजारों घटनाएं हुईं। लड़कियों की अस्‍मत लूटी जाती रही, लेकिन किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

शिल्‍पी गौतम, चंपा विश्‍वास और एंकर सीजर मामले के आरोपियों को किसने बचाया? अनवारुल हक और नवल किशोर राय का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद भी उन्‍हें टिकट क्‍यों दिया गया।

यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बेटी बचाओ यात्रा पर निकलने वाला गया में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार मां-बेटी से मुलाकात करने क्‍यों नहीं गया? फतुहा कांड के पीडि़तों से मिलने क्‍यों नहीं गया? छपरा में एक व्‍‍यक्ति की हत्‍या कर दी गयी, उसके परिजनों से मुलाकात करने क्‍यों नहीं गया?

सांसद ने कहा कि जन अधिकार महिला परिषद मंत्री मंजू वर्मा की बर्खास्‍तगी के लिए मंगलवार को गर्दनीबाग में धरना देगी। बुधवार को मंत्री के आवास के बाहर धरना देगी और गुरुवार को न्‍याय मार्च निकालकर मंत्री के इस्‍तीफे की मांग करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.