Move to Jagran APP

पटना में सबसे बड़ा लूटकांड: हथियारों का शौकीन था मास्टमाइंड, खरीदनी थी AK-47 Patna News

पंचवटी रत्नालय ज्वेलर्स में 21 जून को सवा चार करोड़ की लूटपाट करने वाले दस डकैतों में मास्टरमाइंड रवि गुप्ता समेत तीन को पुलिस ने सोमवार की दबोच लिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 09:25 AM (IST)
पटना में सबसे बड़ा लूटकांड: हथियारों का शौकीन था मास्टमाइंड, खरीदनी थी AK-47 Patna News
पटना में सबसे बड़ा लूटकांड: हथियारों का शौकीन था मास्टमाइंड, खरीदनी थी AK-47 Patna News

पटना, जेएनएन। राजीवनगर थाना के दीघा-आशियाना रोड पर पंचवटी रत्नालय ज्वेलर्स में विगत 21 जून को दिनदहाड़े हथियार के बल पर सवा चार करोड़ की लूटपाट करने वाले दस डकैतों में मास्टरमाइंड रवि गुप्ता समेत तीन को पुलिस ने दबोच लिया है। इनके पास से डेढ़ करोड़ मूल्य के सवा तीन किलोग्राम सोने के गहने, एक लाख रुपये मूल्य के 300 ग्राम कीमती रत्न, 75 हजार रुपये के चांदी के गहने और 6.30 लाख रुपया नकद बरामद किया गया है। सात बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

loksabha election banner

गिरफ्तार डकैतों में मास्टरमाइंड रवि गुप्ता उर्फ रवि पेशेंट, सिपू और विकास कुमार माली हैं। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तीनों को रविवार की देर रात दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी बालू पर इलाके से गिरफ्तार किया। रवि आलमगंज थाना इलाके के सादिकपुर मछुआ टोली का रहने वाला है। उसके खिलाफ छह से अधिक थानों में डेढ़ दर्जन लूट, डकैती, हत्या, आर्म्स एक्ट सहित कई संगीन मामले दर्ज हैं। विकास कुमार माली आलमगंज के दक्षिणी गली का निवासी है। उसपर भी राजधानी के पाटलिपुत्र, दीघा, खाजेकलां, आलमगंज, कदमकुआं सहित अन्य थानों में बीस से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं।

इनके पास से तीन लोडेड देशी पिस्टल, सात जिंदा कारतूस और घटना में इस्तेमाल की गई अपाची बाइक भी पुलिस ने जब्त की है। पुलिस के अनुसार मूल रूप से सारण जिले के नगर थाना के दहियावां का रहने वाला सिपू कुर्जी बालू पर मोहल्ले में किराए के कमरे में रहता है। उसपर दो कांड अंकित हैं। एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने पत्रकारों को बताया कि डकैती में दस बदमाश शामिल थे। तीन को पकड़ा गया है, बाकी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। ज्वेलरी शॉप के मालिक और कर्मचारियों से डकैतों और गहनों की पहचान करवाई जा रही है। मौके पर सेंट्रल रेंज के डीआइजी राजेश कुमार और पटना की एसएसपी गरिमा मलिक भी थीं। पर्दाफाश के लिए पटना पुलिस की टीम को एडीजी ने पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की है।

बड़ा गैंग खड़ा करने की थी चाहत

दीघा-आशियाना रोड स्थित पंचवटी रत्नालय ज्वेलर्स का मास्टरमाइंड रवि गुप्ता अत्याधुनिक हथियारों का मुरीद था। वह अपना बड़ा गैंग खड़ा करना चाहता था। इसके लिए वह एके-47 जैसे हथियार और लग्जरी गाड़ियां खरीदना चाहता था। इन सबके लिए काफी रुपये की आवश्यकता थी। इन जरूरतों को पूरा करने के लिए ही रवि गुप्ता ने साथियों के साथ मिलकर पंचवटी रत्नालय ज्वेलर्स में डकैती की घटना को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.