Move to Jagran APP

CAA support: जदयू नेता आरसीपी के निशाने पर विपक्ष, कहा- फैलाए जा रहे भ्रम से बचें युवा

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह ने रविवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विपक्ष लगातार भ्रम फैला रहा है। इस भ्रम से युवाओं को बचना चाहिए।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 10:49 PM (IST)
CAA support: जदयू नेता आरसीपी के निशाने पर विपक्ष, कहा- फैलाए जा रहे भ्रम से बचें युवा
CAA support: जदयू नेता आरसीपी के निशाने पर विपक्ष, कहा- फैलाए जा रहे भ्रम से बचें युवा

पटना, राज्य ब्यूरो। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह ने रविवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विपक्ष लगातार भ्रम फैला रहा है। इस भ्रम से युवाओं को बचना चाहिए। पड़ोसी देशों में प्रताडऩा के शिकार लोगों को नागरिकता देने के लिए है, न कि किसी भी नागरिक की नागरिकता छीनने के लिए। उन्‍हाेंने कहा कि युवाओं को तथ्यात्मक तरीके से इस मसले फैल रहे भ्रम का मुकाबला करना है। पटना के स्थानीय विद्यापति भवन में छात्र जदयू द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर पर्यावरण जागरूकता सम्मेलन में उन्होंने यह बात कहीं।

loksabha election banner

जदयू के राज्‍यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने 1893 में शिकागो में जो बातें कहीं वह हमें सहनशील होना सिखाता है। सहनशील बनकर ही हम अपने जीवन का लक्ष्य हासिल कर सकते हैैं। इस मौके पर छात्र जदयू के संरक्षक व विधान पार्षद प्रो. रणवीर नंदन ने कहा कि स्वामी विवेकानंद समरसता के प्रतीक थे। उन्होंने समाज के सभी धर्म-संप्रदाय को साथ लेकर चलने का संदेश दिया।

उन्होंने संगठन की चर्चा करते हुए कहा कि संगठन में भी मैं  नहीं बल्कि हम होता है। अर्पण नहीं समर्पण होता है। उन्होंने सम्मेलन में मौजूद विद्यार्थियों का आह्वान किया कि जल-जीवन-हरियाली अभियान के सिलसिले में 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव शृंखला में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें।

सम्मेलन की अध्यक्षता छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने की। संचालन राधेश्याम ने किया। जदयू के प्रदेश महासचिव चंदन कुमार सिंह, महानगर जदयू अध्यक्ष अमर कुमार सिन्हा, पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित प्रकाश सत्यम, शादाब आलम, जोहा सिद्दीकी, उत्तम पांडेय, सोनू यादव, अंकित तिवारी, कृष्णन पटेल, अजीत कुमार, हंसिका दयाल व संजीव कुमार सहित कई छात्र नेताओं ने अपने विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.