Move to Jagran APP

बलम्मीचक-पुनपुन रोड के चौड़ीकरण करने वाले को ही देंगे वोट

बड़ा मुद्दा... फुलवारीशरीफ विस क्षेत्र -30 वर्षो से नहीं बनी है बेउर की मुख्य सड़क गड्ढों में तब्दील -जल निकासी की सही व्यवस्था न होने से बरसात में पूरा क्षेत्र बन जाता तालाब ---------

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 01:59 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 01:59 AM (IST)
बलम्मीचक-पुनपुन रोड के चौड़ीकरण करने वाले को ही देंगे वोट
बलम्मीचक-पुनपुन रोड के चौड़ीकरण करने वाले को ही देंगे वोट

चन्द्रशेखर, पटना

loksabha election banner

फुलवारीशरीफ विधानसभा क्षेत्र का बेउर-नत्थुपुर-हसनपुरा रोड पिछले 30 वर्षो से उपेक्षित है। 30 वर्षो में इस क्षेत्र में दर्जनों बड़ी-बड़ी कॉलोनियां बनीं, लेकिन मुख्य सड़क का निर्माण आज तक नहीं हो सका है। नतीजा यह है कि सड़कों पर केवल गड्ढे ही गड्ढे हैं। इस क्षेत्र की आबादी 30 साल पहले जहां 7 हजार थी, आज एक लाख से अधिक हो गई है। इस क्षेत्र का समुचित विकास नहीं हो सका है। जल निकासी की सही व्यवस्था न होने से बरसात में तीन माह तक पूरा क्षेत्र तालाब बनकर रह जाता है। उन्हें ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो इस क्षेत्र का विकास करे।

ऐसा कहना है बेउर क्षेत्र के निवासी नलीन बिलोचन शर्मा, सौरभ सिंह, आशीष ओझा, विवेकानंद ओझा, बबन सिंह, दिनेश चन्द्र यादव, नरेश विश्वकर्मा, गुड्डू शर्मा का। पिछले 30 वर्षो में इस क्षेत्र में बड़ी-बड़ी इमारतें व शापिंग मॉल तो बने पर सड़कों का निर्माण नहीं हो सका है।

फुलवारीशरीफ का ही एक बड़ा क्षेत्र बलम्मीचक से पुनपुन के बीच का है। इस क्षेत्र में सड़क के आसपास के दर्जनों गांव पिछले सैकड़ों वर्षो से बसे हुए हैं। शहरीकरण होने पर बलम्मीचक से अलीपुर तक दर्जनों बड़ी-बड़ी कॉलोनियां बस गई हैं। पहले जहां इस रोड में इक्का-दुक्का वाहन चला करता था आज लंबी कतार लगी रहती है। कुरकुरी के पास से नया एनएच 38 का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। बलम्मीचक से एनएच 38 को जोड़ने के लिए सड़क निर्माण की योजना पिछले पांच साल से खटाई में पड़ा है। इस क्षेत्र के प्रमुख गांवों में बजम्मीचक, हरनीचक, करोड़ीचक, ब्रह्मपुर, बेतौड़ा, निरपुर, चिलबिली, कुरकुरी, अलीपुर, नदिआमा, बड़ी व छोटी इस्माइलपुर, गंज पर, खड़िया, फतेहपुर, निसरपुरा, खुटी पर, पलगा, कनकटीचक, सोताचक समेत दर्जनों गांव हैं। बलम्मीचक से पुनपुन तक जाने वाली सड़क काफी संकीर्ण है, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। इस क्षेत्र में पुलिस कॉलोनी 2 एवं 3, रिजर्व बैंक कॉलोनी, पंजाब नेशनल बैंक कॉलोनी के साथ-साथ कई प्रमुख स्कूल भी खुल गए हैं। इस क्षेत्र के प्रमुख लोगों में अलीपुर निवासी सत्येन्द्र कुमार, कैलाश प्रसाद, बिनेश कुमार, हरनीचक निवासी रमेश कुमार उर्फ गुड्डू, सौरभ कुमार, गौरव कुमार, नदियामा के अनिल कुमार, बलम्मीचक के रमेश यादव, घनश्याम चौधरी समेत दर्जनों नागरिकों ने एक स्वर में कहा कि जो प्रत्याशी बलम्मीचक-पुनपुन रोड के चौड़ीकरण की बात करेगा इस क्षेत्र के हजारों मतदाता उन्हें ही वोट देंगे।

-----

विकास को ही प्राथमिकता

फुलवारीशरीफ विधानसभा के फुलवारी, इशोपुर, टमटम पड़ाव, थाना, एम्स, हसनचक, बभनपुरा, हुलासचक, जानीपुर, अब्बुपुर लोदीपुर समेत इस क्षेत्र के अधिकांश गांवों के लोग विकास को ही प्राथमिकता दे रहे हैं। इस क्षेत्र में पहले से भी काफी विकास हुआ है। एम्स के निर्माण होने से इस क्षेत्र का काफी अधिक विकास हुआ है। वाहनों का दबाव बढ़ने के साथ ही सड़कें चौड़ी हो गई हैं।

----

घाट का निर्माण न होने से परेशानी

लोदीपुर निवासी हरिनंदन शर्मा ने बताया कि इस क्षेत्र के लोग छठ व्रत करने के लिए पुनपुन के राजघाट जाते हैं। इस घाट का निर्माण न होने से लोगों की जान पर आफत बनी रहती है। हुलासचक के नागेन्द्र सिंह ने कहा कि वे लोग विकास कार्य से काफी खुश हैं। इस क्षेत्र की जनता को ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो उनकी बात सदन तक पहुंचाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.