पटना, जेएनएन। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 की परीक्षा सोमवार को दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक ऑनलाइन मोड में राजधानी के सात केंद्रों सहित राज्य के कुल 14 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजधानी के अतिरिक्त दरभंगा, पूर्णिया, भागलपुर, गया, आरा के एक-एक एवं मुजफ्फरपुर के दो केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस वर्ष परीक्षा संचालन की जिम्मेवारी कॉनसोॢटयम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवॢसटीज को दी गई है। चाणक्या नेशनल लॉ विवि की कुलपति सह क्षेत्रीय समन्वयक जस्टिस मृदुला मिश्रा ने बताया कि राज्य में 14 एवं पटना के सात केंद्रों पर परीक्षा होगी। 

आंसर की देख छात्र दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

परीक्षा की आंसर की भी देर शाम तक जारी कर दी जाएगी। इस आंसर की पर छात्र अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। इसके बाद तीन अक्टूबर को फाइनल आंसर की जारी की जाएगी, जबकि पांच अक्टूबर को परीक्षा का परिणाम एवं मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। देश भर के नेशनल लॉ विश्वविद्यालयों में इससे चयनित छात्रों का नामांकन होगा। इसके लिए नौ अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक छात्रों की काउंसिलिंग होगी। काउंसिलिंग के लिए छात्र को सिंगल विंडो सिस्टम से छह एवं सात अक्टूबर को 50 हजार रुपये फीस जमा करनी होगी। यह फीस छात्रों को विवि के फीस में समायोजित कर ली जाएगी।

कई बार बढ़ाई गई परीक्षा की तिथि

बिहार से पांच हजार छात्र कोरोना की वजह से अब तक कई बार तिथि बढ़ाई जा चुकी है। अंत में ऑनलाइन मोड में ही परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लिया गया। पिछले साल यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवॢसटी पटना के कुलसचिव मनोरंजन प्रसाद ने बताया कि इस बार बिहार से 5050 छात्र परीक्षा में भाग ले रहे हैं। दो घंटे की परीक्षा दोपहर दो बजे से आयोजित होकर शाम चार बजे तक चलेगी। परीक्षा केंद्रों पर बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही सामाजिक दूरी के नियम का पालन सख्ती से करना होगा। छात्रों को केंद्रों पर एक घंटा पहले रिपोर्ट करनी होगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप