पटना, जेएनएन। ससुर की बदसुलूकी से तंग आकर एक पीड़िता ने महिला आयोग में गुहार लगाई है। मंगलवार को आयोग पहुंची महिला का आरोप है कि उनके ससुर उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और उनके साथ कई बार बदसुलूकी भी करने की कोशिश की है। जब भी उन्होंने अपने पति या सास से इसकी शिकायत की तो वे दोनों उसे नजरअदांज कर देते हैं।

पीड़ित महिला गांधी मैदान थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं। आयोग में दिए गए आवेदन में उन्होंने लिखा है कि दहेज को लेकर उनकी ससुराल वाले आए-दिन उन्हें प्रताड़ित करते रहते हैं और बेटे की दूसरी शादी करने की धमकी भी देते हैं। पीड़िता का कहना है कि उनके पति कोई काम नहीं करते हैं, जबकि वे खुद एक फैशन डिजाइनर हैं। बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि उनकी ओर से शिकायत को गंभीरता से लिया गया है।

ऐसे मामले में आयोग सभी पक्षों को सुनने के बाद ही किसी तरह के निर्णय पर पहुंचेगा। जल्द दोनों पक्षों को आयोग में बुलाया जाएगा। उसी के बाद किसी प्रकार का कोई निर्णय लिया जाएगा।


उत्तर रक्षा गृह की जांच करने जाएगा महिला आयोग
बिहार राज्य महिला आयोग गुरुवार को पटना जिले के उत्तर रक्षा गृह, गायघाट पर एक नाबालिग गर्भवती पीड़िता और दो बांग्लादेशी लड़कियों से संबंधित मामले की जांच के लिए जाएगा। आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा का कहना है कि एक नाबालिग लड़की के गर्भवती होने और उसके प्रेमी व दो जवानों पर प्राथमिकी दर्ज होने के मामले की जांच कहां तक पहुंची है, आयोग इसकी तहकीकात करेगा। इसके साथ दो बांग्लादेशी लड़कियों के मामले में भी जांच व पूछताछ की जाएगी। निरीक्षण के बाद ही आयोग कोई निर्णय लेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप