Move to Jagran APP

ससुर ने इस कदर दी यातनाएं कि महिला आयोग पहुंच गई विवाहिता, कही ये बात Patna News

महिला आयोग में अपने ससुर के खिलाफ एक विवाहिता ने शिकायत दर्ज कराई है। अपनी कम्पलेंट में उसने ससुर पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

By Edited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 08:23 AM (IST)
ससुर ने इस कदर दी यातनाएं कि महिला आयोग पहुंच गई विवाहिता, कही ये बात Patna News
ससुर ने इस कदर दी यातनाएं कि महिला आयोग पहुंच गई विवाहिता, कही ये बात Patna News
पटना, जेएनएन। ससुर की बदसुलूकी से तंग आकर एक पीड़िता ने महिला आयोग में गुहार लगाई है। मंगलवार को आयोग पहुंची महिला का आरोप है कि उनके ससुर उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और उनके साथ कई बार बदसुलूकी भी करने की कोशिश की है। जब भी उन्होंने अपने पति या सास से इसकी शिकायत की तो वे दोनों उसे नजरअदांज कर देते हैं।

पीड़ित महिला गांधी मैदान थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं। आयोग में दिए गए आवेदन में उन्होंने लिखा है कि दहेज को लेकर उनकी ससुराल वाले आए-दिन उन्हें प्रताड़ित करते रहते हैं और बेटे की दूसरी शादी करने की धमकी भी देते हैं। पीड़िता का कहना है कि उनके पति कोई काम नहीं करते हैं, जबकि वे खुद एक फैशन डिजाइनर हैं। बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि उनकी ओर से शिकायत को गंभीरता से लिया गया है।

ऐसे मामले में आयोग सभी पक्षों को सुनने के बाद ही किसी तरह के निर्णय पर पहुंचेगा। जल्द दोनों पक्षों को आयोग में बुलाया जाएगा। उसी के बाद किसी प्रकार का कोई निर्णय लिया जाएगा।


उत्तर रक्षा गृह की जांच करने जाएगा महिला आयोग
बिहार राज्य महिला आयोग गुरुवार को पटना जिले के उत्तर रक्षा गृह, गायघाट पर एक नाबालिग गर्भवती पीड़िता और दो बांग्लादेशी लड़कियों से संबंधित मामले की जांच के लिए जाएगा। आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा का कहना है कि एक नाबालिग लड़की के गर्भवती होने और उसके प्रेमी व दो जवानों पर प्राथमिकी दर्ज होने के मामले की जांच कहां तक पहुंची है, आयोग इसकी तहकीकात करेगा। इसके साथ दो बांग्लादेशी लड़कियों के मामले में भी जांच व पूछताछ की जाएगी। निरीक्षण के बाद ही आयोग कोई निर्णय लेगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.